scriptअगर हाथों में है इनमें से कोई भी निशान तो आप बन सकते है बड़े अधिकारी व नेता | Patrika News
दस का दम

अगर हाथों में है इनमें से कोई भी निशान तो आप बन सकते है बड़े अधिकारी व नेता

10 Photos
6 years ago
1/10

व्यक्ति को जीवन में जो कुछ भी मिलता है वो सब उसके भाग्य पर निर्भर करता है और किस्मत का ये फलसफा हमारे हाथों की लकीरों में छुपा होता है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक हाथों में कुछ विशेष निशानों के होने से व्यक्ति बड़ा अधिकारी व नेता बनता है। तो कौन—सी हैं वो खास रेखाएं एवं चिन्ह् आइए जानते हैं।

2/10

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में शनि पर्वत पर त्रिशूल का निशान बना हो और भाग्य रेखा हथेली के बीच से शुरु होकर उसकी एक शाखा गुरु पर्वत या सूर्य पर्वत पर मिले तो ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोग राज सुख भोगते हैं। इनके हाथों में अधिकारी बनने का योग होता है।

3/10

जिन लोगों की हथेली पर धनुष, चक्र, झंडा, रथ और आसन आदि में से कोई शुभ निशान होते हैं तो ऐसे लोग भी किस्मत के धनी माने जाते हैं। इन पर लक्ष्मी मां की विशेष कृपा रहती है। जिसके चलते इन्हें कभी धन की कमी नहीं होती है।

4/10

यदि किसी व्यक्ति के हथेली पर तलवार, हल या फिर पहाड़ का निशान हो तो ऐसे व्यक्ति के हाथों में राजयोग होता है। ऐसे लोग उच्चाधिकारी बनते हैं एवं समाज में खूब नाम कमाते हैं। ये सारे सांसारिक सुखों का लाभ उठाते हैं।

5/10

जिन लोगों की हथेली पर मछली, छाता एवं मंदिर का निशान हो ऐसे लोगों के हाथों में भी राज योग होता है। ऐसे लोग संसार में बहुत नाम कमाते हैं। इनके पास ऐशोआराम की सारी सुविधाएं होती हैं। इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती है।

6/10

जिस किसी की हथेली में गुरु और सूर्य पर्वत उभार लिए होते हैं और शनि, बुध रेखा साफ और सीधी हो। ऐसे लोग राज्यपाल या किसी शहर के उच्च अधिकारी बनते हैं। ऐसे लोगों का समाज में बहुत नाम होता है।

7/10

यदि किसी की हथेली में मंगल पर्वत ऊंचा हो और मस्तिष्क रेखा सिरे से दो भागों में बंटी हुई हो तो ऐसे लोगों के हाथों में भी राजयोग होता है। ऐसे लोग मंत्री व किसी सरकारी क्षेत्र में बहुत कामयाब होते हैं।

8/10

अगर किसी व्यक्ति के हाथों में अनामिका के मध्य से पुण्य रेखा निकली हो व मणिबंध से शनि रेखा रिंक फिंगर तक जाए तो इसे समुद्रशास्त्र में शुभ माना जाता है। ऐसे लोग नामी नेता बनते हैं। ये कई सालों तक शासन करते हैं।

9/10

यदि आपकी हथेली में गुरु एवं मंगल पर्वत उच्च स्थिति में हो एवं मस्‍तिष्‍क रेखा दोहरी है। साथ ही अंगुलियां नुकीली एवं नाखून चमकदार हैं तो ऐसे लोग राजदूत बनते हैं। इन्हें विदेश यात्राएं भी करने को मिलती हैं।

10/10

यदि किसी व्यक्ति के दाहिने हाथ की तर्जनी और कनिष्ठिका मोटी और बड़ी हो। साथ ही मंगल पर्वत ऊंचा एवं सूर्य रेखा मजबूत स्थिति में हो तो ऐसे लोग कलेक्टर व कमिश्नर बनते हैं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.