script

ज्योतिष के अनुसार घर में रखें इस प्रकार के हाथी की मूर्ति, जल्द मिलेगा लाभ

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 01:40:50 pm

फेंगशुई के अनुसार घर में हाथी रखने से लाभ मिलता है।
हाथी की मूर्ति घर की उत्तर दिशा में रखनी चाहिए।
इससे दंपत्ति को संतान प्राप्ति में सहायता मिलती है।

ज्योतिष के अनुसार घर में रखें इस प्रकार के हाथी मूर्ति, जल्द मिलेगा लाभ

ज्योतिष के अनुसार घर में रखें इस प्रकार के हाथी मूर्ति, जल्द मिलेगा लाभ

नई दिल्ली। ज्योतिष के अनुसार घर में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है। वहीं अगर बात करें फेंगशुई की तो इसमें में कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं जिन्हे घर में करने से प्रभावशाली परिणाम देखने को मिलते हैं और सफलता प्राप्त होती है। अगर फेंगशुई में बताए गए उपायों की बात करें तो उसके अनुसार घर में हाथी रखना बहुत अच्छा माना जाता है। हाथी रखने से आपको सफलता और सौभाग्य प्राप्त होता है और घर की नकारात्मकता खत्म होती है।

1.घर में हाथी रखने वाले व्यक्ति की इच्छाशक्ति मजबूत होती है, संतान प्राप्ति होती है, बौद्धिक विकास होता है और साथ ही सामाजिक मान-सम्मान में भी वृद्धि होती है।

2.घर में हाथी रखने से कई प्रकार के लाभकारी परिणाम देखने को मिलते हैं जिस स्थान पर हाथी रखा जाता उस स्थान की ऊर्जा में भी वृद्धि होती है।

3.कहा जाता है कि हाथी का ताल्लुक सुरक्षा से है और घर के मुख्य द्वार पर जोड़े में हाथी रखने से परिवार की सुरक्षा संबंधी लाभ मिलते हैं।

4.हाथी को घर के मुख्य द्वार पर लगाने से घर में सुख-समृद्धि, सौभाग्य का वास होता है और साथ ही घर के लोगों को दीर्घायु प्राप्त होती है।

अगर चाहते हैं घर में हमेशा बना रहे लक्ष्मी का वास तो ज़रूर करें इस मंत्र का जाप

5.हाथी की मूर्ति घर में रखते हुए ध्यान रखें कि सूंड ऊपर की तरफ हो तभी इसका लाभ मिलता है नीचे की तरफ झुकी हुई सूंड वाली हाथी की मूर्ति घर में ना लगाएँ।

6.हाथी का जोड़ा बेडरूम में रखने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है और दोनों के बीच मतभेद भी खत्म होते हैं।

7.हथिनी की मूर्ति जिसमें वह अपने शिशु के साथ हो इस प्रकार की हाथी की मूर्ति घर में रखने से मां एवं बच्चों के बीच प्यार बना रहता है।

8.फेंगशुई में हाथी की मूर्ति घर में लगाने को लेकर बताया गया है कि इससे आपके घर में धन आने का मार्ग खुलता है।

9.घर की उत्तर दिशा में हाथी की मूर्ति या चित्र लगाने से घर परिवार में खुशहाली आने लगती है और साथ ही जीवन में सफलता भी मिलती है।

10.फेंगशुई में हाथी रखना मंगलकारी होता है जिस दंपति को संतान प्राप्ति में परेशानियां झेलनी पड़ती हैं उन्हे बेडरूम में बिस्तर के पास हाथी का जोड़ा रखने से फायदा मिल सकता है।

गाय के प्रत्येक अंग में निवास करते हैं यह देवी-देवता, गौ-पूजन से प्राप्त होती है इनकी कृपा

ट्रेंडिंग वीडियो