scriptजन्माष्टमी पर करें ये 10 उपाय, पूरी हो सकती है लड्डू गोपाल समान संतान की कामना | janmashtami 2019 : do these 10 upay to get a child like shri krishna | Patrika News

जन्माष्टमी पर करें ये 10 उपाय, पूरी हो सकती है लड्डू गोपाल समान संतान की कामना

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2019 03:49:53 pm

Submitted by:

Soma Roy

janmashtami 2019 upay : श्रीकृष्ण के सिद्ध मंत्र के जाप से पूरी हो सकती है मनोकामना
विष्णु जी के ध्यान से भी मिल सकते हैं शुभ फल

baby1.jpg
नई दिल्ली। के मोहक स्वरूप को देख हर कोई मंत्र मुग्ध हो जाता है। ऐसे में अगर आप भी कान्हा की तरह ही सुंदर और गुणवन संतान की कामना करते हैं तो जन्माष्टमी पर किए कुछ खास उपाय बेहद कारगर साबित हो सकते हैं।
1.पंडित दीनानाथ चतुर्वेदी के अनुसार जो लोग सुंदर संतान पाना चाहते हैं उन्हें जन्माष्टमी के दिन, सर्वधर्मान् परित्यज्य मामेकं शरणं व्रज। अहं त्वा सर्वपापेभ्यो मोक्षयिष्यामि मा शुच।। मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए।
2.जिन लोगों की कुंडली में बुध और गुरु ग्रह खराब होते हैं उन्हें संतान प्राप्ति में दिक्कतें आती हैं। ऐसे में पति-पत्नी को जन्माष्टमी के दिन तुलसी की माला से ‘संतान गोपाल मंत्र’ का नित्य 108 बार जप करना चाहिए।
3.गुणवान संतान की कामना करने वालों को जन्माष्टमी की रात देवकीसुतं गोविन्दम् वासुदेव जगत्पते। देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:।। मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से आपका होने वाला बच्चा बुद्धिमान होगा।
4.जन्माष्टमी से लगातार 21 दिनों तक लड्डू गोपाल की पूजा करने से भी संतान प्राप्ति में आ रही दिक्कतें दूर हो सकती हैं।

5.गुणवान संतान प्राप्ति के लिए जन्माष्टमी के दिन नंद लाला को लड्डुओं का भोग लगाएं। अब इसके प्रसाद को गर्भवती स्त्री को खिलाएं।
gopala1.jpg
6.बुद्धिमान और आकर्षक संतान पाने की इच्छा रखने वालों को जन्माष्टमी के दिन कान्हा को झूला झुलाना चाहिए। इस दौरान उन्हें कृष्ण का ध्यान करना चाहिए।

7.श्रीकृष्ण को माखन-मिश्री बहुत पसंद है इसलिए जन्माष्टमी पर इसका भोग लगाना भी अच्छा माना जाता है।
8.संतान सुख पाने के लिए जन्माष्टमी के दिन निष्ठापूर्वक श्रीकृष्ण की पूजा करें। साथ ही रात्रि जागरण करें।

9.जन्माष्टमी के दिन जड़ वाले खीरे को काटकर श्रीकृष्ण का जन्म कराएं। अब इस खीरे को गर्भवती महिला प्रसाद के तौर पर अगले दिन खाएं। इससे गुणवान संतान की प्राप्ति हो सकती है।
10.पुत्र प्राप्ति की कामना करने वालों को जन्माष्टमी के दिन विष्णु जी की पूजा करनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो