script

भगवान विष्णु जल्दी करेंगे बेड़ा पार, बस करने होंगे यह सरल काम

Published: Mar 14, 2019 04:53:03 pm

यह उपाय आपके किस्मत की समस्या को दूर करेगा।
आपका जीवन भगवान की कृपा से दोषरहित बनेगा।

vishnu ji

भगवान विष्णु जल्दी करेंगे बेड़ा पार, बस करने होंगे यह सरल काम

नई दिल्ली। भगवान विष्णु को सृष्टि का पालनहार कहा जाता है और कहते हैं कि विष्णु जी जिस भी व्यक्ति से खुश हो जाएं उस व्यक्ति की किस्मत चमका देते हैं। भगवान विष्णु की पूजा करने के लिए सबसे उत्तम दिन एकादशी का या फिर गुरूवार का माना जाता है। इस दिन उन्हे प्रसन्न करने वाले व्यक्ति का बेड़ा पार होता है और उसे भगवान का आशीर्वाद मिलता है।

1.प्रत्येक गुरूवार एवं एकादशी के दिन भगवान विष्णु के सरल मंत्रों का जाप करना चाहिए। मंत्र जाप कम से कम 108 बार करने से पुण्य फल मिलता है।

2.वहीं एकादशी के दिन व्रत रखकर भगवान का ध्यान करना चाहिए साथ ही गुरूवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करने से भी भगवान प्रसन्न होते हैं।

3.एकादशी के दिन अगर भगवान विष्णु का स्मरण कर रहे हैं तो पीपल के वृक्ष के पास घी का दीपक अवश्य जलाए इससे आपको नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव नहीं झेलना पड़ता।

4.एकादशी एवं गुरूवार को भगवान को खीर का भोग ज़रूर लगाए और मनोकामना पूर्ति का आशीर्वाद माँगे जिससे आपको जीवन में लाभ मिलेगा।

5.कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति सच्चे मन से भगवान विष्णु के नाम का स्मरण करता है उसे कभी भी पैसों की कमी के कारण परेशान नहीं रहना पड़ता।

यह भी पढ़ें

शिवपुराण के अनुसार करें यह उपाय, पैसों की समस्या से जल्द मिलेगा छुटकारा

6.भगवान विष्णु का ध्यान करने से आपको कर्ज़ से मुक्ति साथ ही आपका कहीं रुका हुआ पैसा जल्दी ही वापिस मिलने का योग बनता है।

7.भगवान विष्णु को जो भी भोग अर्पण करें उसमें तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए इससे भगवान आपका भोग स्वीकार करते हैं।

8.भगवान को पीले रंग के फूल चढ़ाएं साथ ही पीले रंग की फूलों की माला भी अर्पण करें आपको निश्चित तौर पर इसका फायदा मिलेगा।

9.गुरूवार के दिन अगर भगवान को प्रसन्न करना चाहते हैं तो पूजा में पीले रंग के वस्त्र धारण करें, साथ ही ग़रीबों को पीले रंग की चीज़ों का दान करें।

10.वहीं माना जाता है कि प्रतिदिन तुलसी के पौधे में शाम के समय घी का दीपक जलाने से परिवार में हमेशा सुख शांति रहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो