लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें सुपारी, धन लाभ समेत होंगे ये 10 फायदे

  • Supari ke upay : घर के मेन गेट पर सुपारी टांगने से नजर दोष से बचाव होता है
  • गणेश जी को सुपारी चढ़ाने से कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती है

By: Soma Roy

Updated: 30 Jul 2019, 04:24 PM IST

नई दिल्ली। कई लोगों के पास धन नहीं टिकता है। इसकी वजह मेहनत में कभी नहीं बल्कि घर का वास्तु दोष हो सकता है। इससे बचने के लिए सुपारी का उपाय बहुत कारगर साबित हो सकता है। इससे गणेश जी और मां लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं। इससे आर्थिक स्थिति बेहतर होने के साथ बिगड़े काम भी बनते हैं।

1.अगर वास्तु दोष की वजह से रुपए नहीं टिकते हैं तो तिजोरी में पांच सुपारी रखें। ये उपाय शुक्रवार को करें। इससे दोष दूर होने के साथ धन टिकने लगेगा।

घर या ऑफिस की इस दिशा में रखें दो ऊंट, धन की वृद्धि समेत होंगे ये 10 फायदे

2.आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए बुधवार के दिन गणेश जी को पान और पांच सुपारी चढ़ाएं। ऐसा करने से आपको नौकरी और व्यापार में लाभ होगा।

3.गणेश चतुर्थी के दिन भगवान को दो सुपारी अर्पित करें। अब गणेश जी के किसी भी सिद्ध मंत्र का 108 बार जप करें। जप पूरा होने पर सुपारी पर फूंक मारे। अब इसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इससे धन की वृद्धि होगी।

4.कोई भी शुभ काम करने से पहले ईश्वर को सुपारी अर्पित करें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा।

5.अगर घर में बरकत नहीं होती है तो सावन के किसी भी दिन मेन गेट पर लाल कपड़े में सुपारी और कपूर बांधकर टांग दें। इससे नजर दोष से बचाव होगा।

betel nut

6.हवन करते समय पान और सुपारी को आहूति में डालने से पूजा सम्पन्न मानी जाती है। इससे आपकी मनोकामनाएं भी पूरी होंगी।

7.जिन लोगों को व्यापार में नुकसान हो रहा हो उन्हें शनिवार की रात पीपल के पेड़ की पूजा करके सुपारी और एक रुपए का सिक्का चढ़ाना चाहिए। अब पूजन के अगले दिन उस पेड़ का पत्ता तोड़कर लाएं और कार्यक्षेत्र में रख दें। इससे लाभ होगा।

8.कामयाबी पाने के लिए पान के पत्ते पर स्वस्तिक बनाएं और उस पत्ते पर कलावे में लपेटी हुई सुपारी रखें। अब इसे भगवान को चढ़ा दें, इससे आपका काम बन जाएगा।

9.अगर आपका कोई काम बनते-बनते अटक जाता है तो एक लौंग और सुपारी अपने पास रखकर घर से निकला करें। इससे आपका दिन अच्छा जाएगा।

10.सुपारी को चांदी की डिब्बी में अबीर लगाकर रखें। ये काम पूर्णिमा तिथि को करें। इससे घर में मांगलिक कार्य की संभावना बढ़ती है।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned