scriptलाल कपड़े में बांधकर गणेश जी के पास रख दें ये चीज, पूरी होगी मनोकामनाएं | keep five betel nuts infront of lord ganesha, you will become rich | Patrika News

लाल कपड़े में बांधकर गणेश जी के पास रख दें ये चीज, पूरी होगी मनोकामनाएं

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2019 03:14:57 pm

Submitted by:

Soma Roy

सुपारी का टोटका करने से धन संबंधित परेशानियों के अलावा अन्य कई दिक्कतें भी दूर होती हैं

supari ke upay

लाल कपड़े में बांधकर गणेश जी के पास रख दें ये चीज, पूरी होगी मनोकामनाएं

नई दिल्ली। हर कोई अमीर बनना चाहता है, तो कोई मनचाही नौकरी पाना चाहता है तो वहीं कोई अपने मकान का सपना देखता है। अगर आपकी भी कोई इच्छा है तो आप सुपारी का टोटका अपनाएं। ये मनोकामनाओं को पूरा करने के साथ घर में सम्पन्नत भी लाता है।
1.अगर काफी कोशिशों के बावजूद आपकी इच्छा पूरी नहीं हो रही है तो आप बुधवार के दिन एक लाल रंग के रेशमी कपड़े में पांच सुपारी रखें। अब उसमें सिंदूर लगाकर इसे पोटली बना लें। इस सुपारी वाली पोटली को अपने पूजा स्थान पर गणेश जी के पास रख दें। इससे जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।
2.अगर आपके काम में लगातार बाधाएं आ रही हैं तो आप गणेश चतुर्थी के दिन दाईं ओर मुड़ी हुई सूंड़ वाले गणेशजी को दो लौंग और दो सुपारी चढ़ाएं। इससे गजानन की आप पर कृपा होगी।
3.धन-धान्य की प्राप्ति के लिए श्रीयंत्र की स्थापना करें। साथ ही यंत्र के सामने पांच सुपारी रखें। अब रोजाना इन्हें धूप—दीप दिखाएं। इससे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है।

4.अगर आप चाहते हैं कि आपके पास हमेशा धन टिका रहे तो आप बुधवाार को दो सुपारी लेंं अब इसे पूजा के स्थान पर गौरी-गणेश के रूप में स्थापित करें। अब गणेश जी की सुपारी में जनेउ चढ़ाएं। अब पूजन के बाद इसे अपनी तिजोरी में पीला कपड़ा बिछाकर रख दें। इससे रुपए-पैसों की कभी कमी नहीं होगी।
5.मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए एक सुपारी में लाल कलावा लपेटकर देवी जी के चरणों में रख दें। अब इसे रोजाना धूप-दीप दिखाएं। इससे घर में सम्पन्ता आएगी।

6.अगर किसी की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो गणेश जी को बुधवार के दिन एक पान पर सुपारी रखकर चढ़ाएं। ऐसा लगातार 21 बुधवार करें, इससे दोष ग्रह मजबूत हो जाएगा।
7.अगर किसी शुभ मुहूर्त में घर के पूजा स्थान पर एक पीतल के कलश में चावल और सुपारी भरकर इसे ढक्कन से ढक कर रख दें, तो घर में सकारात्मकता आएगी।

8.व्यापार में हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए शनिवार की रात को पीपल के पेड़ के नीचे एक सुपारी और एक सिक्का रख दें। अब अगले दिन यानि रविवार को वहीं जाएं और उस पीपल के पेड़ का एक पत्ता तोड़कर ले आएं। अब इसे अपने दुकान की तिजोरी में रख दें। इससे बिजनेस में लाभ होगा।
9.किसी शुभ मुहूर्त में घर के द्वारा पर कुमकुम से स्वस्तिक बनाएं और स्वस्तिक पर बासमती चावल की एक ढेरी बनाकर उस पर नाड़ा बंधी एक सुपारी रख दें। इससे घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा।
10.गुरुवार को पुष्य नक्षत्र में, स्नान के बाद, एक गांठ हल्दी पीली रुमाल में बांधें। हल्दी से रंगे चावल, नारियल का गोला और एक सुपारी भी रखें। ऐसा करने से बृहस्पति देव की कृपा प्राप्त होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो