script

गुरुवार को घर से बाहर जाते समय जेब में रख लें इन 10 में से कोई भी एक चीज, मिलेगी कामयाबी

Published: Jun 06, 2019 09:47:23 am

Submitted by:

Soma Roy

गुरुवार के दिन रिश्ता देखने जाने पर गुड़ खाकर निकलें
धन की बचत के लिए पॉकेट में हल्दी की गांठ रखना भी अच्छा माना जाता है

guruvar ke upay

गुरुवार को घर से बाहर जाते समय जेब में रख लें इन 10 में से कोई भी एक चीज, मिलेगी कामयाबी

नई दिल्ली। गुरुवार के दिन बृहस्पति भगवान की पूजा करने और व्रत रखने से व्यक्ति को पुण्य की प्राप्ति होती है। इससे व्यक्ति की किस्मत भी उसका साथ देती है। अगर आप किसी खास काम के लिए आज घर से बाहर जा रहे हैं तो अपनी जेब में कुछ विशेष चीजें रखें, इससे आपको कार्य में सफलता मिलेगी।
गुरुवार के दिन व्रत का संकल्प लेकर करें ये 10 काम, पूरी होगी हर मुराद

1.पंडित हरिशंकर मिश्रा के अनुसार अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो घर से बाहर निकलते समय अपने दाहिने पॉकेट में एक पीला रुमाल रख लें। इसमें एक छोटी गांठ बांध लें। इस दौरान बृहस्पति देव का ध्यान करें। ऐसा करने से आपको सफलता मिलेगी।
2.अगर आप गुरुवार के दिन किसी प्रॉपर्टी में निवेश के लिए जा रहे हैं तो अपनी जेब में थोड़ी पीली राई लेकर जाएं। अब उस जगह पहुंचकर राई बिखेर दें। ऐसा करने से आपका इंवेस्टमेंट अच्छा रहेगा।
3.गुरुवार के दिन अगर रिश्ता देखने जा रहे हैं तो गुड़ खाकर निकलें या जेब में एक पोटली के अंदर थोड़ा गुड़ रख लेंं इससे आपका काम बन जाएगा।

4.अगर मुकदमे में जीत चाहते हैं तो गुरुवार को कचहरी जाते समय पीले रंग की मिठाई ले जाएं। बेसन का लड्डू ज्यादा शुभ होगा। अब इसे वकील को खिला दें। इससे वो आपसे खुश होगा और आपके पक्ष में कार्य करेगा।
5.अगर आप आज के दिन बाहर किसी खास काम के लिए जा रहे हैं तो अपनी जेब में थोड़ी चने की दाल रखकर ले जाएं। ऐसा करने से विष्णु भगवान की आप पर कृपा होगी और आपका काम आसानी से बन जाएगा।
ग्रह-नक्षत्रों को देख कपड़े पहनती हैं सुषमा स्वराज, जानें उनसे जुड़ी ऐसी ही 10 दिलचस्प बातें

6.अगर ऑफिस में आपसे सब नाखुश रहते हैं तो उन्हें खुश करने के लिए गुरुवार के दिन अपनी जेब में एक कागज में पीली मिट्टी रखकर ले जाएं। अब अपने आस-पास उस मिट्टी को छिड़क दें। अब विष्णु जी का ध्यान करें। अब जो भी उस मिट्टी पर पैर रखेगा, उसकी भावनाएं आपके लिए अच्छी हो जाएंगी।
8.विष्णु जी को प्रसन्न करने के लिए आप गुरुवार के दिन अपनी जेब में तुलसी के पत्ते रखकर जाएं। इससे धन की वृद्धि होगी। साथ ही अनावश्यक खर्चों पर रोक लगेगी।

9.गुरुवार के दिन अपनी जेब में हल्दी की दो गांठे लेकर जाएं। ऐसा करने से आपकी सारी समस्याएं दूर होंगी और आप मुसीबतों से बचें रहेंगे।
10.अगर आपके पास पैसे नहीं टिकते हैं तो आप गुरुवार के दिन एक पीले कपड़े में हल्दी के पेड़ की जड़ बांधकर ले जाएं। इससे आपकी किस्मत आपका साथ देने लगेगी और धन की बचत होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो