scriptगुरुवार को केसर समेत पर्स में रख लें ये 10 चीजें, बनेंगे धनवान | keep these 10 things in your purse on thursday,lord vishnu will please | Patrika News

गुरुवार को केसर समेत पर्स में रख लें ये 10 चीजें, बनेंगे धनवान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 07, 2019 11:04:12 am

Submitted by:

Soma Roy

गुरुवार के दिन पर्स में कुबेर या लक्ष्मी यंत्र रखना शुभ माना जाता है।
पीले कपड़े में धान बांधकर पर्स में रखना भी अच्छा होता है, इससे अन्न और धन की कमी नहीं होती है।

keep things in purse

गुरुवार को केसर समेत पर्स में रख लें ये 10 चीजें, बनेंगे धनवान

नई दिल्ली। गुरुवार के दिन बृहस्पति भगवान की आराधना करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। अगर आज के दिन पर्स में कुछ खास चीजें रखी जाए तो आप धनवान भी बन सकते हैं। तो कौन-सी हैं वो चीजें आइए जानते हैं।
इन चार राशि के लोगों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, बनेंगे सारे काम

1.पंडित रवि दुबे के अनुसार गुरुवार के दिन पर्स में केसर रखना शुभ माना जाता है। क्योंकि ये पीला होने के चलते बृहस्पति देव से संबंधित होता है। इसे रखने से भाग्य तेज होता है।
2.पर्स में पांच या सात हल्दी के छोटे टुकड़े रखने से जेब हमेशा रुपयों से भरी रहेगी। इससे धन की बचत होगी। जिससे आप धनवान बन सकते हैं।

3.धन की वृद्धि के लिए पीपल के पत्ते को तोड़कर उसे गंगाजल से धो लें। अब इस पर हल्दी या केसर से ओम श्रीं ह्रीं श्रीं नमः मंत्र लिख लें। अब पत्ते को सुखाकर गुरुवार को अपने पर्स में रख लें। इससे पैसों का व्यर्थ खर्च होना बंद होगा।
4.आज के दिन पर्स में चांदी का एक सिक्का रखें। इस पर मां लक्ष्मी की छवि बनी हुई हो। इसे रखने से धन धान्य की वृद्धि होगी।

5.आय को बढ़ाने के लिए गुरुवार के दिन तांबे के एक पत्र पर श्री यंत्र या कुबरे यंत्र अंकित करें। अब इसे अपने पर्स में रख लें। इससे धन की बढ़ोत्तरी होगी।
बिना जानें पहन लेते हैं सोना तो हो जाएं सावधान, बढ़ सकती है परेशानियां

6.गुरुवार के दिन पीले कपड़े में पांच कौड़ियां बांधकर पर्स में रखने से धन की वृद्धि होती है। इससे किस्मत भी चमकती है।
7.कौड़ियों को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए गुरुवार के दिन पीली कौड़ी को पर्स में रखने से लाभ होगा।

8.पंडित रवि दुबे के अनुसार गुरुवार के दिन पर्स में पीले कपड़े में थोड़े धान बांधकर रखने से सम्पन्नता आती है। इससे कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं होती है।
9.पर्स में गुरु यंत्र या उनकी चालीसा रखना शुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति के कार्यों में आने वाली बाधांए दूर होती हैं। इससे धन का अपव्यय रुकता है।

10.गुरुवार के दिन पर्स में थोड़ा केवड़ा छिड़कना भी अच्छा रहता है। इससे मां लक्ष्मी आकर्षित होती हैं। जिससे धन की बढ़ोत्तरी होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो