scriptघर में रखें इन 10 में से कोई भी एक चीज, मां लक्ष्मी की हमेशा मिलेगी कृपा | keep these items in your house for good luck maa laxmi will be pleased | Patrika News

घर में रखें इन 10 में से कोई भी एक चीज, मां लक्ष्मी की हमेशा मिलेगी कृपा

Published: Jun 15, 2019 04:29:20 pm

Submitted by:

Soma Roy

घर के प्रवेश द्वार पर गणेश जी की प्रतिमा रखने से समृद्धि आती है
व्यापार में लाभ के दिन दुकान में फेंगशुई चीजें रखना अच्छा माना जाता है

maa laxmi ke upay

घर में रखें इन 10 में से कोई भी एक चीज, मां लक्ष्मी की हमेशा मिलेगी कृपा

नई दिल्ली। देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हर कोई तमाम उपाय करता है। इसके बावजूद सबके पास धन नहीं टिकता है। अगर आप भी इसी परेशानी से ग्रस्त हैं तो आपके लिए कुछ ज्योतिषीय उपाय फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इसके तहत आपको घर में कुछ खास चीजें रखनी होगी।
1.ज्योतिष शास्त्री पंडित दीनानाथ शुक्ला के अनुसार घर के ईशान कोण में एक कलश में जल भरकर रखने से सकारात्मकता आती है। ऐसे घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है।

2.बांसुरी भगवान श्रीकृष्ण को अतिप्रिय है। इसे घर में रखने से प्रेम भावना बढ़ती है। इससे परिवार के सदस्यों के बीच संबंध बेहतर रहते हैं।
3.समुद्र मंथन के समय प्राप्त चौदह अनमोल रत्नों में से एक है शंख। इसलिए घर में इसे रखना शुभ माना जाता है। कहते हैं कि जिन घरों में शंख शुद्ध स्थान पर रखा जाता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है।
4.पीली कौड़ी को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए लाल कपड़े में पांच कौड़ियां बांधकर घर की तिजोरी में रख दें, इससे धन की वृद्धि होगी।

5.पूजा स्थान पर कनकधारा स्त्रोत रखने से मां लक्ष्मी का घर में वास होता है। इसे रोजाना पढ़ने वालों के पास कभी धन की कमी नहीं होती है।
rich
6.जिन घरों में हमेशा लड़ाई-झगड़ा होता रहता है उन्हें रामायण रखना चाहिए। इससे घर में शांति का वातावरण बनता है। साथ ही सुख-समृद्धि भी आती है।

ये 10 उपाय हैं बेहद चमत्कारी, अपनाते ही दूर होगा शनि दोष
7.घर के पूर्व दिशा में सूर्य यंत्र रखने से घर में सकारात्मकता आती है। इससे घर में रहने वालों की तरक्की होती है।

8.घर के प्रवेश द्वार पर गणेश जी की बैठी हुई मूर्ति रखना भी अच्छा माना जाता है। इससे घर में खुशहाली और समृद्धि आती है।
9.जो लोग व्यवसाय में तरक्की चाहते हैं उन्हें अपने घर व दुकान में फेंगशुई आइट्मस रखने चाहिए। जैसे कछुआ, ड्रैगन आदि। इससे व्यापार में लाभ होगा।

10.घर की तिजोरी में कमलगट्टे के बीज को अभिमंत्रित करके रखने से भी धन-धान्य की बढ़ोत्तरी होती है। इससे आप पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो