script

तिजोरी में रख दें ये एक चीज, कभी नहीं होगी रुपयों की कमी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2018 11:13:51 am

Submitted by:

Soma Roy

आर्थिक हालात को बेहतर बनाने एवं धन-धान्य की वृद्धि के लिए तिजोरी में रख दें ये चीजें

totke for getting money

तिजोरी में रख दें ये एक चीज, कभी नहीं होगी रुपयों की कमी

नई दिल्ली। अक्सर लोग धन के व्यय से परेशान रहते हैं। अगर आपके पास भी धन नहीं टिकता है तो आप तिजोरी व रुपए रखने के स्थान पर कुछ ऐसी चीजें रख सकते हैं जिससे रुपयों की कमी दूर हो जाएगी। तो कौन-से हैं वो उपाय आइए जानते हैं।
1.अगर आप चाहते हैं कि आपका घर धन-धान्य से भरा रहे तो तिजोरी में एक पीपल का पत्ता रखें। जिसमें सिंदूर से स्वास्तिक का निशान बनाएं। ये प्रक्रिया आपको लगातार पांच शनिवार करने होंगे। इससे आपकी तिजोरी हमेशा रुपयों से भरी रहेगी।
2.धन की कमी को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन रुपए रखने के स्थान में सात हल्दी की गांठें रखें। इसे रखने से पहले हल्दी को बृहस्पति देव के सामने रखें। इसके बाद विष्णु जी का कोई भी सिद्ध मंत्र 108 बार पढ़कर इसे अभिमंत्रित कर लें। इसके बाद इसे तिजोरी में रखें।
3.कहते हैं मां लक्ष्मी सिक्कों की आवाज सुनकर आकर्षित होती हैं, इसलिए तिजोरी में तांबे एवं चांदी के कुछ सिक्के रखने से मां लक्ष्मी का वास होता है। इससे धन-धान्य की वृद्धि होती है।
4.वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में दस रुपए के नोटों की नई गड्डी रखने से धन की बढ़ोत्तरी होती है। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

5.शनिवार के दिन तिजोरी में काली गुंजा के 11 दाने रखने से धन की कभी कमी नहीं होती है। इससे धन के अधिक व्यय पर भी रोक लगती है।
6.रुपयों की कमी को दूर करने के लिए तिजोरी में रुपए हमेशा लाल कपड़ा बिछाकर रखें। इससे मां लक्ष्मी का वास रहता है।

7.जो लोग घर में धन-धान्य बनाएं रखना चाहते हैं उन्हें रुपए रखने के स्थान पर चांदी की एक छोटी-सी डिब्बी में केसर रखना चाहिए। इससे धन की दोगुना वृद्धि होती है।
8.मां लक्ष्मी को आकर्षित करने के लिए तिजोरी में पांच कौड़ियां रखें। ये प्रक्रिया शुक्रवार के दिन करें। अगर पीली कौड़ी रखी जाए तो ज्यादा लाभ होगा।

9.धन-धान्य की वृद्धि के लिए तिजोरी में एक नारियल लाल कपड़े में लपेट कर रखें। साथ ही इस पर लाल रंग की मौली लपेटे। इससे घर में समृद्धता आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो