scriptशुक्रवार को लाल कपड़े में बांधकर रख लें इन 10 में से कोई भी एक चीज, धन की होगी बरसात | keep these things on red cloth on friday, it will make you rich | Patrika News

शुक्रवार को लाल कपड़े में बांधकर रख लें इन 10 में से कोई भी एक चीज, धन की होगी बरसात

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2019 10:38:34 am

Submitted by:

Soma Roy

shukrawar upay : शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए गूंजा के बीज चढ़ाना भी शुभ माना जाता है
देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लाल रंग के कपड़े में फल एवं मिष्ठान का दान भी अच्छा रहता है

shukrawar ke upay

शुक्रवार को लाल कपड़े में बांधकर रख लें इन 10 में से कोई भी एक चीजए धन की होगी बरसात

नई दिल्ली। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी ( godess laxmi ) की आराधना के लिए सबसे शुभ माना जाता है। इस दिन देवी की पूजा करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर होता है। साथ ही धन की प्राप्ति होती है। अगर आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो आज के दिन लाल कपड़े का उपाय अपनाएं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसमें कुछ विशेष चीजें रखने से बरकत होती है।
1.पैसों की समस्या को दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में थोड़े गेहूं बांधकर मां लक्ष्मी के चरणों में रख देना चाहिए। ऐसा करने से घर में हमेशा धन की बढ़ोत्तरी होती है।
2.शुक्रवार के दिन कुबेर भगवान की पूजा करना भी फलदायी होता है। धन के देवता कुबेर के यंत्र की स्थापना मलमल के लाल कपड़े में करने से आर्थिक समस्याओं से जल्द छुटकारा मिलता है।
सोमवार को करें पारद शिवलिंग की पूजा, भोलेनाथ की बरसेगी कृपा

3.पैसों की किल्लत से जल्दी मुक्ति पाने के लिए एक लाल कपड़े में साबुत हल्दी बाँधकर घर के मंदिर में रखें और इस कपड़े को घर के मेन गेट पर टांग दें। इससे नकारात्मक शक्तियों का नाश होगा।
4.शुक्रवार के दिन 11 गोमती चक्र लाल रंग के कपड़े में बाँधकर अपनी जेब या तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की आप पर हमेशा कृपा रहेगी।

5.लगातार 11 शुक्रवार देवी मां को लाल कपड़े में गूंजा के बीज रखकर चढाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इससे धन की वृद्धि होती है।
dhan prapti ke upay
6.शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में कौड़ियां रखना भी शुभ माना जाता है। ये धन को आकर्षित करता है। इसे रखने से व्यक्ति की तरक्की भी होती है।

7.प्रत्येक शुक्रवार को एक लाल पोटली में लाल चंदन की माला रखकर देवी लक्ष्मी के किसी भी सिद्ध मंत्र का जाप करें। मंत्र का पाठ कम से कम 108 बार करें। ऐसा करने से आपके पास कभी धन की कमी नहीं रहेगी।
8.शुक्रवार के दिन लाल रंग के कपड़े में कोई पांच फल एवं मिठाई रखकर दान करें। ऐसा करने से भाग्य का आपको साथ मिलेगा। साथ ही अन्न और धन की बढ़ोत्तरी होगी।

9.पूजा स्थान पर शुक्रवार के दिन लाल रेशमी कपड़ा बिछाकर इस पर लक्ष्मीण् गणेश जी की आकृति वाला चाँदी का सिक्का रखने और रोजाना इसे धूप.दीप दिखाने से घर में सकारात्मकता आती है।
10.देवी मां को प्रसन्न करने के लिए लाल रंग के कपड़े में थोड़े चावल रखें। अब इसे देवी मां के सामने रखकर उनके किसी भी सिद्ध मंत्र का जाप करें। अंत में उसमें गंगाजल छिड़क कर चावल को अपनी तिजोरी में रख दें। इससे आपके पास कभी धन की कमी नहीं होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो