scriptपायदान के नीचे दबाकर रख दें ये चीज, बन जाएंगे मालामाल | keep these things under the doormat, yow will become rich soon | Patrika News

पायदान के नीचे दबाकर रख दें ये चीज, बन जाएंगे मालामाल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2018 12:14:44 pm

Submitted by:

Soma Roy

वास्तु शास्त्र के अनुसार पायदान के नीचे कुछ खास चीजें रखने से घर में कभी नकारात्मकता नहीं आती है

totke of doormat

पायदान के नीचे दबाकर रख दें ये चीज, बन जाएंगे मालामाल

नई दिल्ली। अमीर बनने का सपना हर कोई देखता है, लेकिन बहुत ही कम लोगों का ये अरमान पूरा हो पाता है। अगर आप भी चाहते हैं कि एक दिन पूरी दुनिया आपके भी कदम चूमे तो ये कुछ खास टोटके अपनाएं जा सकते हैं।
1.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर का मुख्य द्वार ही एक मात्र ऐसी जगह होती है जहां से सकारात्मकता और नकारात्मकता दोनों चीजें घर में प्रवेश करती हैं। इसलिए घर के मेन गेट पर हमेशा गणेश जी की दाईं सूढ़ं वाली मूर्ति रखनी चाहिए। इससे घर में समृद्धि आएगी।
2.जो लोग घर में खुशहाली लाना चाहते हैं उन्हें घर के मेन गेट पर काले रंग का पायदान रखना चाहिए। इससे नजरदोष से मुक्ति मिलेगी और अटके हुए काम बनने लगेंगे।

3.धन लाभ के लिए एक कागज पर पिसी हुई फिटकरी बांधकर घर के पायदान के नीचे बीचो-बीच दबा कर रख दें। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा और हमेशा धन-सम्पत्ति बनी रहेगी।
4.जो लोग आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं उन्हें घर एवं मुख्य द्वार हमेशा साफ रखना चाहिए। मेन गेट पर जूते-चप्पल कभी न रखें। ऐसा करने से घर में सम्पन्नता आती है। ऐसे घर में कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं रहती है।
5.जो लोग मुसीबतों से छुटकारा पाना चाहते हैं उन्हें पायदान के नीचे चाबी छुपाकर रख देनी चाहिए। ऐसा करने से बंद किस्मत के दरवाजे भी खुल जाते हैं। इससे लोगों के काम बनने लगते हैं और उनकी तरक्की होती है।
6.बुरी नजर से बचने के लिए घर की चौखट पर सात साबुत लाल मिर्च लाल कपड़े में बांधकर टांग दें। आप चाहे तो इसे अपने घर के मेन गेट के पायदान के नीचे भी रख सकते हैं। इससे नकारात्मक शक्तियों का नाश होगा।
7.अगर आपका कोई काम काफी समय से अधूरा है और आप इसे पूरा करना चाहते हैं तो मेन गेट के पायदान के नीचे थोड़े पीले सरसों के दानें डाल दें। ऐसा करने से घर में समृद्धता आएगी और हमेशा मां लक्ष्मी का वास होगा।
8.अगर मेन गेट की चौखट पर श्रीयंत्र लगाया जाए तो इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। ऐसे में घर में कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं होगी। यहां रहने वाले लोग भी खुश रहेंगे।
9.जीवन में उन्नति के लिए मेन गेट के दरवाजे के दोनों ओर लाल सिंदूर से स्वास्तिक का निशान बनाएं। अब रोजाना इन स्वास्तिक को धूप-दीप दिखाएं।

10.अगर आप परिवार में अशांति के महौल को खत्म करना चाहते हैं तो पायदान के नीचे काले कपड़े में थोड़ा कपूर बांधकर रखें। ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होगी और संबंध मजबूत बनेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो