scriptशुक्रवार की शाम को कर लें इनमें से कोई एक उपाय, मां लक्ष्मी की होगी कृपा | keep this thing on the main gate of the house on friday | Patrika News

शुक्रवार की शाम को कर लें इनमें से कोई एक उपाय, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 10:39:59 am

Submitted by:

Soma Roy

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार की शाम को देसी घी का दीपक जलाने से लाभ होता है

friday ke totke

शुक्रवार की शाम को कर लें इनमें से कोई एक उपाय, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

नई दिल्ली। हर कोई मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहता है, लेकिन नियमों के सही से पता न होने के चलते उन्हें उचित लाभ नहीं मिल पाता है। अगर आप देवी मां का आशीष पाना चाहते हैं तो शुक्रवार को कुछ खास उपाय अपना सकते हैं।
1.शुक्रवार की शाम को मां लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर के सामने देसी घी का दीपक जलाने और उन्हें गुलाब के फूल चढ़ाने से देवी मां प्रसन्न होती हैं।

2.आज के दिन शाम के समय अगर श्री लक्ष्मी चालिसा का पाठ किया जाए तो घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। क्योंकि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का घर में वास होता है।
3.शाम के समय पूजन करते समय देसी घी का हलवा चढ़ाने से आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। इस दिन जरूरतमंदों को अन्न दान करने से भी लाभ होगा।

4.अगर आपकी तरक्की नहीं हो रही है तो देवी मां के पास रखे गए दीपक को घर के मुख्य द्वार पर रख दें। इसे रातभर जलने दें। ऐसा करने से नकारात्मकता खत्म होगी।
5.रात के समय देवी लक्ष्मी को केवड़ा लगाने या इत्र चढ़ाने से आपका आकर्षण बढ़ेगा। इससे लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे और आपके काम आसानी से बन जाएंगे।

6.शुक्रवार के दिन पूजा के स्थान पर एक लाल कपड़े में 11 पीली कौड़ियां बांधकर रखने से घर में समृद्धता आएगी। इससे धन की कभी नहीं होगी।
7.देवी लक्ष्मी को मावे की खीर चढ़ाने से वो प्रसन्न होती हैं। नतीजतन आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे।

8.जो लोग नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल वस्त्र चढ़ाने चाहिए। साथ ही गरीबों को लाल रंग की मिठाई दान करनी चाहिए।
9.घर में सुख-शांति के लिए मां लक्ष्मी के यंत्र की पूजा करनी चाहिए। आप चाहे तो इस यंत्र को अपनी तिजोरी व रुपए रखने के स्थान पर भी रख सकते हैं। इससे धन की कभी कमी नहीं होगी।
10.मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उन्हें जौ और एक रुपए का सिक्का चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो