छोटा सा आईना दूर करेगा घर की आर्थिक तंगी, वास्तु दोष से भी मिलेगा छुटकारा

  • घर में रखे आईने की सही दिशा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।
  • दिशा का ध्यान ना रखा जाए तो आपको कई तरह के नुकसान झेलने पड़ सकते हैं।

By: नितिन शर्मा

Published: 03 Mar 2019, 04:42 PM IST

नई दिल्ली। वास्तु शास्त्र में घर, दफ्तर या ऑफ़िस से जुड़ी कई ऐसी बातें बताई है जिनका ठीक प्रकार से ध्यान ना रखा जाए तो यह आपकी ख़ुशियों को नज़र लगा सकते है। वास्तु से जुड़े दोषों का उपायों करने के लिए आप कुछ बातों का ध्यान करके दोष खत्म कर सकते हैं और परेशानियां दूर होनी शुरू हो जाती हैं। आज हम आपको वास्तु के अनुसार घर में लगे आईने से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान रखने का खास महत्व होता है।

1.वास्तु शास्त्र के अनुसार आईने को लेकर कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताया गया है जिनका सही प्रकार से ध्यान रखा जाए तो वास्तु दोष जल्दी ही दूर किया जा सकता है।

2.वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में आईना होना घर की उन्नति और प्रगति की तरफ इशारा करता है इसलिए इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।

3.घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहे और साथ ही घर का प्रत्येक सदस्य इससे परेशानियों से मुक्त रहे इसके लिए कमरे की उत्तर या पूर्वी दिशा में आईना लगाना चाहिए।

4.इन दिशाओं में आईना लगाने से आपको आर्थिक नुकसान नहीं झेलना पड़ता है और जीवन में हर तरफ से धन लाभ के संकेत मिलते हैं।

5.वास्तु में यह भी कहा गया है कि आईना वज़न में जितना हल्का और साइज में जितना बड़ा होगा उतना ही लाभकारी और फ़ायदेमंद रहेगा।

सुपारी केवल नुकसान ही नहीं देती है कई फायदे भी, खाने से इन बीमारियाँ में होता है लाभ

6.वास्तु के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर गोल आकार का आईना लगाना बहुत अच्छा माना जाता है कहते हैं कि इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है।

7.वहीं बेडरूम सामने आईना नहीं लगना चाहिए इससे आपको अशुभ परिणाम देखने को मिल सकते हैं और नुकसान हो सकता है इसलिए इससे बचें।

8.वास्तु में बेडरूम के गेट के ठीक सामने आईना लगाने के लिए इसलिए मना किया जाता है क्योंकि इससे आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है।

9.घर में आईने की सही दिशा सौभाग्य, धन, वैभव और खुशहाली को आकर्षित करने की ताकत रखती है परंतु इससे जुड़ी किसी बात को नज़रअंदाज़ करने से इसके गलत परिणाम भी हो सकते हैं।

10.अगर आईना वास्तु की दृष्टि से सही स्थान पर नहीं रखा गया हो तो इससे सकारात्मक ऊर्जा दूर हो सकती है और वातावरण अशुद्ध होता है।

Show More
नितिन शर्मा Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned