scriptइन राशि के लोगों के लिए नया साल लाएगा खुशियों की सौगात, मिलेगी कामयाबी | know the rashifal of 2019, these zodiac will get the most benefits | Patrika News

इन राशि के लोगों के लिए नया साल लाएगा खुशियों की सौगात, मिलेगी कामयाबी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2018 01:51:12 pm

Submitted by:

Soma Roy

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशि के लोगों को नए साल पर शनि का प्रकोप झेलना पड़ सकता है

rashifal 2019

इन राशि के लोगों के लिए नया साल लाएगा खुशियों की सौगात, मिलेगी कामयाबी

नई दिल्ली। नया साल अपने साथ नई उमंग और उत्साह लेकर आता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल में होने वाले ग्रहों के बदलाव कुछ राशि के लोगों के लिए बहुत सकारात्मक साबित होते हैं। तो कौन-सी हैं वो राशियां जिनके जातकों को सबसे ज्यादा मिलेगा लाभ आइए जानते हैं।
1.मेष राशि वालों के लिए साल 2019 करियर के लिहाज से बहुत बेहतर होगा। जो लोग नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं उन्हें नए अवसर मिलेंगे। साथ ही व्यापार में भी आपको लाभ मिलेगा। अगर आप प्रॉपर्टी का काम कर रहें हैं तो इसमें आपको सबसे ज्यादा फायदा होगा।
2.वृषभ राशि वालों के लिए नया साल मिलाजुला रहने वाला है। एक तरफ जहां आपके लिए नौकरी के नए स्त्रोत बनेंगे। वहीं खर्चों को व्यवस्थित न कर पाने से थोड़ी समस्या आ सकती है। इसलिए कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छे से सोच समझ लें।
3.मिथुन जातकों के लिए साल 2019 परेशानी भरा रह सकता है। उन्हें कामकाज से लेकर पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप पार्टनरशिप में काम कर रहें हैं तो थोड़ा सावधान रहें। इसके अलावा आपको अपने घरवालों के स्वास्थ के प्रति सतर्क रहना होगा क्योंकि आपके पिता या जीवनसाथी को कोई बीमारी हो सकती है।
4.कर्क राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में सफलता मिल सकती है। मगर उन्हें कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। साथ ही घर में परेशानी का महौल झेलना पड़ सकता है।

5.सिंह राशि वालों के लिए साल 2019 अच्छा रहने वाला है। ऐसे जातकों के लव मैरिज करने के योग बन रहे हैं। हालांकि घरवालों को इस बात के लिए राजी करने में शुरुआती परेशानी झेलनी पड़ सकती है। मगर काम बन जाएगा। इसके अलावा आपको धन प्राप्ति के भी योग हैं। हालांकि किसी भी काम में जल्दबाजी न करें।
6.कन्या राशि वालों को नए साल में प्रॉपर्टी एवं धन का नुकसान हो सकता है। स्वास्थ के मामले में भी उन्हें परेशानी झेलनी पड़ सकती है। हालांकि इस बीच उन्हें संतान सुख की प्राप्ति और पुराने विवादों से मुक्ति मिलने के आसार हैं।
7.तुला राशि वालों के लिए साल 2019 अच्छा जाने वाला है। एक तरफ जहां उन्हें शनि की साढ़े साती से छुटकारा मिलेगा। वहीं उन्हें नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। अगर आपके दुश्मन हैं तो उन्हें भी आपसे मूकी खानी पड़ेगी। यदि आप नई प्रॉपर्टी लेना चाहते हैं तो नया साल आपके लिए अच्छा समय होगा।
8.वृश्चिक राशि वालों के लिए नया साल मिलाजुला रहने वाला है। उन्हें नौकरी में तरक्की मिल सकती है। साथ ही धन प्राप्ति के योग हैं, लेकिन शनि ग्रह के प्रकोप के चलते उन्हें जीवन में परेशानियां भी झेलनी पड़ सकती हैं।
9.धनु राशि वालों के लिए नव वर्ष अच्छा नहीं रहेगा। इस साल उन्हें शारीरिक और मानसिक दोनों ही परेशानी का सामना करना पड़ेगा। एक तरफ जहां उनका वैवाहिक जीवन गड़बड़ा सकता है तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है।
10.मकर राशि के जातकों के लिए भी नया साल अच्छा नहीं जाने वाला है। इस साल आप कर्ज में डूब सकते हैं। साथ ही मुकदमेंबाजी या अन्य विवादों में फंस सकते हैं। इसलिए सोच-समझकर बात करें।
11.कुंभ राशि वालों को 2019 में कामयाबी मिलेगी। आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आप जो भी काम शुरू करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। घर-परिवार से भी आपको सपोर्ट मिलेगा।

12.मीन राशि के जातकों को बिजनेस में सफलता मिल सकती है। हालांकि इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। इस बीच आपके नए लोगों से मिलने के अवसर मिलेंगे। लोगों से बातचीत करते समय सावधानी रखें क्योंकि आपके गुस्से की वजह से बात बिगड़ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो