scriptकरते हैं ये काम तो तुरंत बदल दे ये आदत वरना घर में कभी नहीं टिकेंगी मां लक्ष्मी | leave these habits otherwise your money and wealth will ruin | Patrika News

करते हैं ये काम तो तुरंत बदल दे ये आदत वरना घर में कभी नहीं टिकेंगी मां लक्ष्मी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 01:20:53 pm

Submitted by:

Soma Roy

वास्तु शास्त्र के अनुसार गलत दिशा में तिजोरी रखने व उस दिशा में खिड़की या गड्ढ़े के होने से धन नहीं टिकता है।
वास्तु एक्सर्ट के मुताबिक बाहर से आकर बिना पैर धोएं घर में प्रवेश नहीं करना चाहिए।

 

loss of money

करते हैं ये काम तो तुरंत बदल दे ये आदत वरना घर में कभी नहीं टिकेंगी मां लक्ष्मी

नई दिल्ली। कई लोग खूब पैसे तो कमाते हैं, लेकिन वो कभी इसकी बचत नहीं कर पाते हैं। बेवजह उनका सारा धन खर्च होता रहता है। अगर आप भी इसी परेशानी के शिकार हैं तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है। तो वास्तु के अनुसार कौन से काम हमें नहीं करने चाहिए, आइए जानते हैं।
चावल को हल्दी से रंगकर करें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी

1.वास्तु एक्सपर्ट निधि खेड़ा के अनुसार रात में कभी भी चावल, दही और सत्तू का सेवन नहीं करना चाहिए। माना जाात है कि ऐसा करने पर मां लक्ष्मी का अनादर होता है। इसलिए ऐसे लोगों के पास कभी धन नहीं टिकता है।
2.वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह बिना नहाएं या कुल्ला किए बिना कुछ भी खाना-पीना अशुभ माना जाता है। ऐसे लोगों के पास कभी धन नहीं टिकता है क्योंकि शास्त्रों के अनुसार वे अशुद्ध माने जाते हैं।
3.खाते समय झूठे हाथ से कभी रुपयों का लेन-देन नहीं करना चाहिए और न ही किसी ब्राम्हण को छूना चाहिए। इन बातों को न मानने पर घर में दरिद्रता आ सकती है।

4.कई बार घरों में नल खराब होने या हमारी जल्दबाजी में नल ठीक से बंद न होने पर इससे लगातार पानी टपकता रहता है। ज्यादातर लोग इस बात पर ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार ये एक बड़ा दोष है। इससे घर में पैसा नहीं टिकता है।
शुक्रवार को पर्स में रख लें पांच छोटी इलायची, हमेशा रुपयों से भरी रहेगी जेब

5.घर के दक्षिण पश्चिम हिस्से को लक्ष्मी जी की दिशा माना जाता है। इसलिए यहां धन रखने से वृद्धि होती है। मगर इस दिशा में कोई भी खिड़की या गड्ढ़ा नहीं होना चाहिए। ऐसा होने पर धन बर्बाद हो सकता है।
6.कई घरों में टूटे-फूटे बर्तन रखे रहते हैं, ऐसा होने पर भी घर में कभी पैसा नहीं टिकता है। वास्तु एक्सपर्ट निधि खेड़ा के अनुसार टूटे बर्तन दुर्भाग्य को बढ़ावा देते हैं। जिससे निर्धनता आती है।
7.बहुत से लोग बाहर से आते समय बिना पैर धोएं घर में घुस जाते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से बाहर की नकारात्मकता घर आ जाती हैं। जिससे मां लक्ष्मी घर में नहीं टिकती हैं।
8.अगर धूल-मिट्टी से सने हुए पैर लेकर बेड पर बैठे तो इससे बिस्तर गंदा होने के साथ धन का भी नाश होता है। क्योंकि इससे मां लक्ष्मी नाराज होती हैं।

9.कभी भी बेड के नीचे कबाड़ नहीं रखना चाहिए और न ही दूसरी चीजों का ढ़ेर लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर के सदस्यों की तरक्की में रुकावटें आती हैं।
10.रात को सोते समय कभी भी सिरहाने के नीचे जूते-चप्पल नहीं उतारने चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मकता आती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो