घर में आई परेशानी को पल में दूर करेंगे भगवान गणेश, बस करने होंगे यह सरल उपाय

घर में आई परेशानी को पल में दूर करेंगे भगवान गणेश, बस करने होंगे यह सरल उपाय

Nitin Sharma | Publish: Mar, 13 2019 10:13:24 AM (IST) दस का दम

  • बुधवार को इन उपायों को करने से आपको निश्चित तौर पर फायदा होगा।
  • भगवान गणेश की कृपा से आपका जीवन दोष मुक्त होता है।

नई दिल्ली। प्रथम पूजनीय भगवान गणेश सभी देवी-देवताओं के प्रिय देवता हैं और इनकी पूजा एवं अर्चना किए बिना किसी भी शुभ कार्य की शुरूआत नहीं की जाती है। प्रत्येक शुभ कार्य को शुरू करने से पहले भगवान गणेश का नाम लेने का महत्व शास्त्रों में भी बताया गया है जिस कारण उनकी पूजा समस्त देवी देवताओं नें सबसे पहले की जाती है। उनकी पूजा-अर्चना करने से घर में सुख शांति और समृद्धि आती है। उन्हे प्रसन्न करने से आपको ग्रह दोष का निवारण करने में भी सहायता मिलती है।

1.बुधवार के दिन भगवान गणेश को मोदक का भोग लगाना चाहिए क्योंकि मोदक भगवान गणेश को बहुत ही प्रिय हैं और इससे आपको अवश्य उनकी कृपा प्राप्त होती है।

2.ज्योतिष के अनुसार बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करने से जल्दी ही आपको बुध ग्रह के दोष समाप्त करने में भी सहायता मिलती है।

3.बुध ग्रह के दोष को समाप्त करने के लिए ज्योतिष के अनुसार छोटी उंगली में पन्ना रत्न पहनने से लाभ मिलता है हालांकि इसके बारे में पहले किसी ज्ञानी ज्योतिष से कुंडली दिखाकर सलाह ज़रूर लेनी चाहिए।

4.सफेद रंग की गाय को घास खिलाने से भी आपको बहुत जल्दी शुभ परिणाम देखने को मिलते हैं और गणपति जी की कृपा से जीवन दोष मुक्त बनता है।

5.भगवान गणेश को सिंदूर ज़रूर अर्पण करना चाहिए यह उपाय जल्दी ही आपके घर की हर प्रकार की समस्या और विपदा को दूर करता है।

यह भी पढ़ें- सफलता पाने के लिए रोज़ करें इस कल्याणकारी गणेश मंत्र का जाप, जल्दी ही होगा फायदा

6.बुधवार को सूर्योदय से पहले स्नान करके गणेश मंदिर में जाकर भगवान को दूर्वा घास की 11 या 21 गांठ चढ़ाने से आपको जीवन में सफलता मिलेगी।

7.हर बुधवार ज़रूरतमंद लोगों को हरी मूंग की दाल का दान ज़रूर करें इससे आपके पारिवारिक संबंधों में प्यार और एक दूसरे का मान-सम्मान बढ़ता है।

8.संभव हो तो बुधवार को हाथी को चारा खिलाएं इससे आपका जीवन गणेश जी की कृपा से लाभान्वित होगा और कोई दोष आपको परेशान नहीं करेगा।

9.घर में मिट्टी से बनी भगवान गणेश की मूर्ति रखनी चाहिए और भगवान गणेश को हरे रंग के वस्त्र अर्पण करने चाहिए यह उपाय आपको निश्चित तौर पर लाभ दिलाएगा।

10.बुधवार के दिन अगर किसी अच्छे काम को करने के लिए घर से निकल रहे है तो सौंफ खाकर निकलें आपका काम बिना किसी विघ्न के पूरा होगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned