मदर्स डे 2019 : इन 10 बजट फ्रेंडली गिफ्ट्स से मां को दें सरप्राइज

मदर्स डे 2019 : इन 10 बजट फ्रेंडली गिफ्ट्स से मां को दें सरप्राइज

Soma Roy | Publish: May, 12 2019 10:47:35 AM (IST) | Updated: May, 12 2019 01:09:49 PM (IST) दस का दम

  • अपनी मां की सेहत का ध्यान रखते हुए इस मदर्स डे पर उनकी हेल्थ पॉलिसी बनवाएं
  • मां को खुश करने के लिए उन्हें इमिटेशन ज्वैलरी सेट भी दे सकते हैं

नई दिल्ली। वैसे तो मां किसी तोहफे की मोहताज नहीं होती है, क्योंकि उनके लिए सबसे अनमोल तोहफा आपका साथ और प्यार है। मगर मदर्स डे के दिन अपनी मां को स्पेशल महसूस कराने के लिए अगर आप उन्हें गिफ्ट देते हैं तो वह खुशी से हैरान जरूर हो सकती हैं। तो कौन-से हैं वो उपहार जो आपकी मां के चेहरे पर ला सकते हैं मुस्कान आइए जानते हैं।

1.हर औरत को साज-शृंगार का काफी शौक रहता है ऐसे में अगर आप अपनी मां को कुछ चंक ज्वैलरी तोहफे में दें तो वह खुश हो सकती हैं। इसमें खास बात यह है कि ये आपके बजट में भी फिट होंगे।

2.आजकल बाजार में ईयर कफ का बहुत चलन है। ये कानों के पीछे पहने जाते हैं। इस मदर्स डे पर आप अपनी मॉम को स्टोन्स, पेटल्स, स्टार आदि डिजाइन्स के ईयर कफ उपहार में दे सकते हैं। इनकी कीमत 50 रुपए से शुरू होकर 2000 रुपए तक है। आप चाहे तो गोल्ड के भी ईयर कफ दे सकते हैं।

3.ज्यादातर मदर्स को पर्ल यानि मोतियों के सेट बहुत पसंद होते हैं। खासतौर पर अगर आपकी मां थोड़ी उम्रदराज हैं तो आप उन्हें मोतियों का नेकलेस, ब्रेसलेट और ईयर रिंग उपहार में दे सकते हैं। ये आर्टिफीशियल और ओरिजनल दोनों रूपों में आते हैं। इनकी कीमत 400 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक है।

4.जो मम्मियां थोड़ी फैशनेबल हैं और उन्हें चटख रंग अपनी ओर आकर्षित करते हैं तो आपके लिए थ्रेड ज्वैलरी बेहतर विकल्प है। ये देखने में काफी आकर्षक होते हैं। साथ ही ये बहुत कम रेट में भी मिल जाते हैं। इसमें आप नेकलेस से लेकर चूड़ियां और कान के झुमके तक दे सकते हैं। इनकी कीमत 100 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक है।

5.ज्यादातर मम्मियों को गोल्ड पहनने का शौक होता है, लेकिन अगर आपका बजट नहीं है तो आप उन्हें इमिटेशन ज्वैलरी दे सकते हैं। ये बिल्कुल सोने के गहनों जैसा दिखते हैं। इसमें टेम्पल ज्वैलरी काफी चलन में हैं। इसके पेंडेड में भगवान की छवि बनी होती है। इसकी कीमत 250 रुपए से लेकर 7000 हजार रुपए तक है।

6.आप इस मदर्स डे अपनी मां को तोहफे में पर्स या क्लच भी दे सकते हैं। अगर आपकी मम्मी जॉब करती हैं तो उनके लिए बड़े बैग अच्छे रहेंगे। आप इसमें ब्रांडेड या नॉन ब्रांडेड दोनों ही विकल्प चुन सकते हैं। इनकी कीमत 500 रुपए से लेकर 10000 हजार रुपए तक है।

7.इस मदर्स डे को खास बनाने के लिए आप उन्हें मेकअप किट भी दे सकते हैं। इसमें सभी तरह के कॉस्मेटिक का सामान उपलब्ध रहता है। ये छोटे, मीडियम और बड़े साइज में मिलते हैं। इनकी कीमत 500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक है।

8.कई लोगों को परफ़्यूम का भी शौक होता है। ऐसे में आप अपनी मां को अच्छी खुशबू वाला सेंट भी उपहार में दे सकते हैं। इनकी कीमत 300 रुपए से लेकर 7000 हजार रुपए तक है।

9.घर-परिवार का ध्यान रखते हुए कई बार मम्मियां अपने स्वास्थ की अनदेखी कर देती हैं। ऐसे में आप उन्हें तोहफे में ड्राई फ्रूट्स बॉक्स दे सकते हैं। आप चाहे तो उनके लिए कोई हेल्थ पॉलिसी भी करा सकते हैं।

10.मां को किचन के झंझट से राहत देने के लिए आप उन्हें कोई होम अपलायंस भी दे सकते हैं। इससे उनका काम थोड़ा आसान हो जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned