दुर्भाग्य का अंत करने में सहायता करेगी राई, करें ये 10 टोटके ज़रूर होगा फायदा

दुर्भाग्य का अंत करने में सहायता करेगी राई, करें ये 10 टोटके ज़रूर होगा फायदा

Nitin Sharma | Updated: 26 Jun 2019, 12:01:52 PM (IST) दस का दम

  • Mustard Seeds के इन आसान टोटकों को करने से पैसों की समस्या नहीं होती।
  • Success पाने के लिए भी राई से इन उपायों को करना लाभकारी माना जाता है।

नई दिल्ली। जीवन का दुर्भाग्य व्यक्ति को कई तरह की मुसीबत और समस्याओं में डाल देता है। जीवन में बुरा वक्त कभी बता कर नहीं आता लेकिन जब आता है तो चारों तरफ से परेशानियां ( problems ) हावी होने लगती हैं। समस्याओं से परेशान व्यक्ति बस इतना ही चाहता है कि उसे जल्द से जल्द छुटकारा मिले इसके लिए चाहे उसे कोई भी उपाय क्यों ना करने पड़ें। ऐसे में परेशानियों से मुक्त होने के लिए आपको राई ( mustard seeds ) के इन टोटकों से निश्चित रूप से सहायता मिलेगी।

1.राई का इस्तेमाल करने से आप स्वयं को बुरी और नकारात्मक ऊर्जा ( negative energy ) के प्रभाव से बचा सकते हैं इसके अलावा बुरी नज़र के प्रभाव को खत्म करने में भी सहायता मिलती है।

2.घर से किसी अच्छे काम के लिए निकलते समय जेब में राई के दाने रखकर निकलने से आप नकारात्मक शक्तियों के संपर्क में आने से बचते हैं।

3.नज़र दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से पैर तक राई से नज़र उतारें और इसे चुपचाप सड़क पर फेंक दें जल्दी ही नज़र दोष दूर होगा।

4.शनिवार के दिन एक मुट्ठी राई बहते हुए पानी में प्रवाहित करें जल्दी ही शनि दोष से मुक्ति मिलेगी और साथ ही आर्थिक परेशानी दूर होगी।

5.देसी आम की लकड़ी को जलाकर उसमें राई डालें और घर की हर दिशा में इसका धुआं करें इससे घर में बुरी शक्तियों का नाश होगा।

भगवान गणेश बनाएंगे जीवन को संपन्न, आज ज़रुर करें इन 10 तरीकों से प्रसन्न

 

rai ke totke

6.शत्रु बाधा का नाश करने के लिए राई का दान करने से फायदा मिलता है। इसके प्रभाव से जीवन में जल्दी ही शत्रु बाधा की समस्या का अंत होता है।

7.निरंतर जीवन में प्रगति मिलती रहे और व्यक्तित्व का विकास हो इसके लिए राई के दानों को सिर से पैर तक 7 बार उतार कर चौराहे पर फेंक आएं।

8.घर के लोगों में एक दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान का भाव नहीं है हर समय पारिवारिक समस्या रहती है तो पानी में राई डालकर घर के मुख्य दरवाज़े के दोनों कोनों में डालने से फायदा मिलेगा।

9.पानी में राई डालकर स्नान करने से भी फायदा मिलता है इसके प्रभाव से आपका शरीर बुरी शक्तियों के कारण प्रभावित होने से बचता है।

10.परिवार का कोई व्यक्ति काम-धंधे में परेशानियां झेल रहा है तो उसके सिर से पैर तक 7 बार राई से नज़र उतारें और घर से कहीं दूर फेंक आएं जल्दी ही परेशानियों का अंत होगा।

हल्दी के ये 10 उपाय बना सकते हैं आपको धनवान, नौकरी समेत दूसरी दिक्कतें होंगी दूर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned