scriptशारदीय नवरात्रि 2018 : देवी मां को कमल गट्टा समेत चढ़ाएं ये एक चीज, रुपयों से भर जाएगी तिजोरी | Navaratri 2018: offer these things to devi durga, you will become rich | Patrika News

शारदीय नवरात्रि 2018 : देवी मां को कमल गट्टा समेत चढ़ाएं ये एक चीज, रुपयों से भर जाएगी तिजोरी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2018 01:16:06 pm

Submitted by:

Soma Roy

किस्मत को चमकाने के लिए नवरात्रि पर करें इनमें से कोई एक उपाय, बन जाएगी बात

mahagauri

शारदीय नवरात्रि 2018 : देवी मां को कमल गट्टा समेत चढ़ाएं ये एक चीज, रुपयों से भर जाएगी तिजोरी

नई दिल्ली। नवरात्रि के नौ दिनों तक देवी मां की आराधना जोरों-शोरों से होती हैं। लोग मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए देवी मां को प्रसन्न करने में लगे हुए हैं। अगर आप भी मां दुर्गा की कृपा पाना चाहते हैं तो नवरात्रि पर इनमें से कोई भी एक उपाय कर लें। इससे आपका घर धन और खुशियों से भर जाएगा।
1.अगर आप कार्य में सफलता और धन चाहते हैं तो अष्टमी के दिन महागौरी को कमल गट्टा चढाएं। साथ ही इसकी माला से मां लक्ष्मी जी के किसी मंत्र का जप करें। इस दौरान उन्हें लाल गुड़हल का फूल भी चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी सारी इच्छाएं पूरी हो जाएंगी।
2.अगर आप अपनी किस्मत बदलना चाहते हैं तो आप सुबह उठकर सबसे पहले अपने दोनों हथेलियों को जोड़कर देखें। कहा जाता है कि हथेली में मां लक्ष्मी, सरस्वी एवं दुर्गा जी का वास होता है। सुबह-सुबह इनके दर्शन से पूरा दिन अच्छा जाता है और ग्रहों का दुष्परिणाम भी कम हो जाते हैं।
3.देवी मां कभी भी गंदे या बिखरे घर में वास नहीं करती हैं। इसलिए नवरात्र एवं दूसरे समय भी अपने निवास को हमेशा स्वच्छ रखें। पूजन स्थन की भी सफाई रोज करें और देवी को चढ़ाएं गए पुष्प को किसी नदी में प्रवाति कर दें। ऐसा करने से आपकी सोई हुई किस्मत भी जाग जाएगी।
4.अगर आप अपार धन चाहते हैं तो शुक्रवार व अष्टमी के दिन झाडू खरीदकर लाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होंगी।

5.अगर आपके काम बनते हुए बिगड़ जाते हैं तो आप नवरात्र में दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। साथ ही मां लक्ष्मी एवं विष्णु भगवान का पूजन करें। इस दौरान उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी।
6.गाय एवं चीटियों को खाना खिलाने से भी बंद हुए किस्मत के दरवाजे खुल जाते हैं। इसलिए रोज भोजन बनाते समय पहली रोटी गाय के लिए निकालें एवं सुबह एवं शाम को स्नान के बाद चीटियों को आटा खिलाएं। नियमित रूप से ऐसा करने पर भाग्य आपका साथ देने लगेगा और आपकी मनोकामनाएं पूरी होगी।
7.अगर आपके घर-दुकान, फैक्ट्री आदि में तरक्की नहीं हो रही है तो नवरात्रि के किसी भी दिन वहां उत्तर, पूर्व, ईशान दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं, ऐसा करने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी।
8.लाख कोशिशों के बावजूद आपको यदि कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो आप घर से निकलते समय अपने साथ 5 लौंग अपने पर्स में रखकर ले जाएं। ऐसा करने से सभी बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे।
9.अगर आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो आप घर की चौखट के बाहर कुछ काली मिर्च के दाने डाल दें और किसी शुभ काम के लिए घर से बाहर निकलते समय उन काली मिर्च के दानों पर पैर रखते हुए जाएं। मगर ध्यान रखें कि ऐसा करने बाद उन्हें पीछे मुड़कर ना देखें। ऐसा करने से धन के बेवजह खर्च पर रोक लगेगी। साथ ही काम में सफलता भी मिलेगी।
10.अगर आपकी शादी नहीं हो रही है तो नवरात्रि के किसी भी दिन देवी मां को अर्पित किया गया सिंदूर का तिलक लगा लें। इससे उनकी कृपा मिलेगी। इसके अलावा नवरात्रि पर जरूरतमंदों को भोजन कराएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो