script

रविवार को दूध में गुड़ डालकर अर्घ्य देने समेत करें ये 10 काम, धन की होगी प्राप्ति

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2019 10:15:17 am

Submitted by:

Soma Roy

ravivar ke upay : सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए गुड़ का दान करना अच्छा माना जाता है
भाग्य को मजबूत बनाने के लिए सूर्य मंत्र का जाप शुभ माना जाता है

surya dev

रविवार को दूध में गुड़ डालकर अर्घ्य देने समेत करें ये 10 काम, धन की होगी प्राप्ति

नई दिल्ली। रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है। उनकी कृपा से जातक को समाज में प्रतिष्ठा मिलती है। अगर आज के दिन सूर्य देव को जल चढ़ाने समेत कुछ अन्य विशेष उपाय किए जाएं तो भक्त की किस्मत खुल सकती है। तो कौन-से हैं वो तरीके आइए जानते हैं।
1.पंडित विष्णु मिश्रा के अनुसार रविवार के दिन दूध में थोड़ा गुड़ डालकर अर्घ्य देते हैं तो सूर्य देव आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे। इससे आपका दिन अच्छा जाएगा।

श्रीकृष्ण की अस्थियों से बनी हैं जगन्नाथ की मूर्तियां, मंदिर से जुड़े ये 10 रहस्य भी हैं रोचक
2.रविवार के दिन गुड़ और चावल का दान करना भी अच्छा माना जाता है। इससे जातक को भाग्य का साथ मिलने लगता है। ऐसा करने से आपके सारी काम बन सकते हैं।

3.अगर आपके यहां कोई बीमार है या आप खुद किसी रोग से पीड़ित हैं तो सूर्य देव को तांबे के कलश में रोली और लाल फूल डालकर अर्घ्य दें। ऐसा करने से आपका सूर्य ग्रह मजबूत होगा, इससे बीमारियां भी दूर होंगी।
4.रविवार के दिन सुबह उठकर तांबे के लोटे से सूर्य देव को गायत्री मंत्र बोलते हुए जल चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके सभी कष्ट दूर होंगे।

5.आज के दिन आदित्य ह्रदयस्त्रोत का पाठ करने से व्यक्ति का सूर्य ग्रह मजबूत होता है। इससे व्यक्ति की तरक्की होती है और धन प्राप्ति के योग भी बनते हैं।
arghya dena
6.अगर आपका कोई काम नहीं बन पा रहा है तो रविवार के दिन सवा किलो गुड़ एक लाल कपड़े में बांधकर मंदिर में रख आएं। ऐसा करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी।

7.रविवार के दिन लाल चंदन की माला से सूर्य देव के मंत्र का जाप करने से मानसिक शांति मिलती है। इससे व्यक्ति का पराक्रम भी बढ़ता है।
8.लोगों को आकर्षित करने के लिए रविवार के दिन अपने माथे पर लाल चंदन का तिलक लगाएं। इससे आपका भाग्य भी मजबूत होगा।

9.सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए आज के दिन किसी ब्राम्हण को लाल मसूर की दाल का दान करन भी अच्छा माना जाता है। इससे ग्रह दोष दूर होते हैं।
10.रविवार के दिन गुड़ और चावल से बनी खीर को सूर्य देव को चढ़ाने से भी दिन अच्छा जाता है। इससे आपकी तरक्की होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो