scriptधन प्राप्ति के लिए वास्तु के हिसाव से हनुमान जी की ऐसी प्रतिमा घर में करें स्थापित, जल्द नजर आएंगे शुभ परिणाम | place this type of hanuman idol in home for good luck | Patrika News

धन प्राप्ति के लिए वास्तु के हिसाव से हनुमान जी की ऐसी प्रतिमा घर में करें स्थापित, जल्द नजर आएंगे शुभ परिणाम

Published: Nov 13, 2018 11:18:14 am

Submitted by:

Vineet Singh

हनुमान जी इस प्रकार की प्रतिमा स्थापित करने से आपके जीवन में धन प्राप्ति का योग बनता है।

hanuman idol

धन प्राप्ति के लिए वास्तु के हिसाव से हनुमान जी की ऐसी प्रतिमा घर में करें स्थापित, जल्द नजर आएंगे शुभ परिणाम

कहते हैं भगवान की सच्चे मन से सहीं तरीके से पूजा करने से उस पूजा के शुभ परिणाम बहुत ही जल्दी आपके जीवन में नजर आने शुरू हो जाते है। अगर आप वास्तु के हिसाब से हनुुमान जी कि मूर्ति को घर में स्थापित करते हैं तो यह आपके लिए शुभकारी और लाभ पहुंचाने वाली हो सकती है। हनुमान जी इस प्रकार की प्रतिमा स्थापित करने से आपके जीवन में धन प्राप्ति का योग बनता है। हनुमान जी राम भक्त हैं और उनके बारे में कहा जाता है कि अगर एक बार आप उनकी शरण में आ गए तो आपके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।
1.वास्तु के हिसाब से अपने घर, कार्यालय में हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित करने से आपके ऊपर हनुमान जी के साथ भगवान राम एवं भगवान शिव की कृपा भी बनी रहती है।

2.कहा जाता है कि हनुमान जी के कुछ रूप वाली प्रतिमा घर में स्थापित करने से समस्या कम होने की जगह बढ़ने लगती हैं और घर में अस्थिरता आनी शुरू हो जाती है।
3.अगर आपके घर में लड़ाई झगड़े रहते हैं बच्चों के कारण अशांति का माहौल रहता है तो हनुमान जी कि बैठी हुई मुद्रा में आर्शीवाद देते हुए लाल रंग के वस्त्र पहने हुए प्रतिमा को घर की दक्षिण दिशा में लगाएं इससे घर में शांति का माहौल रहता है।
4.अपने कार्यलय में हनुमान जी कि ऐसी प्रतिमा लगाएं जिसमें हनुमान जी युवावस्था में हों और उन्होने पीले रंग की पौशाक धारण की हुई है इससे आपके काम धंधे में दौगुनी तरक्की होती है।
5.हनुमान जी की जिस प्रकार की भी प्रतिमा को स्थापित करें ध्यान रखें कि उसमें उनकी मुद्रा आर्शीवाद देते हुए हो क्योंकि ऐसी प्रतिमा से आपके घर में सुख शांति और सौहार्द रहता है।
6.घर की बैठक में राम दरबार का चित्र लगाएं जिसमें हनुमान जी हाथ जोड़कर भगवान राम के चरणों में बैठे हों ऐसी प्रतिमा लगाने से परिवार में प्यार, एकता और अपनापन बढ़ता है।

7.बच्चों के स्टडी रूम में हनुमान जी की लाल लंगोट पहने हुए हाथ में गदा लिए आर्शीवाद मुद्रा वाली प्रतिमा स्थापित करें यह प्रतिमा आपके बच्चों के मस्तिष्क को शांत करती है और उनका मन पढ़ाई में एकाग्र होता है।
8.घर के मेन गेट पर हनुमान जी कि पंचमुखी प्रतिमा स्थापित करें क्योंकि इस प्रकार की प्रतिमा आपके घर में अंदर नकारात्मक उर्जा के प्रवेश को रोकती है और परिवार के लोगों को बुरी नजरों से बचाती है।
9.घर में हनुमान जी एवं भगवान राम की ऐसी प्रतिमा को स्थापित करें जिसमें हनुमान जी भगवान राम की सेवा में लीन हों और भगवान राम उन्हे आर्शीवाद दे रहे हों। ऐसी प्रतिमा स्थापित करने से परिवार में धन वृद्धि होती है और आपको आकस्मिक धन लाभ होता है।
10. किसी भी तरह का हनुमान जी का चित्र अपने बेडरूम में ना लगाएं क्योंकि इससे आपके वैवाहिक जीवन में झगड़ा और अशांति रहती है। अगर आपने किसी तरह की प्रतिमा लगाई है तो आज ही उसे वहां से हटाकर मंदिर में रखें।

ट्रेंडिंग वीडियो