शनिवार को कर लें इनमें से कोई भी एक उपाय, पल-भर में खुल जाएगी किस्मत

शनिवार को कर लें इनमें से कोई भी एक उपाय, पल-भर में खुल जाएगी किस्मत

Soma Roy | Publish: Sep, 15 2018 09:40:27 AM (IST) दस का दम

शनि ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को खत्म करने के कुछ असरदार और आसान टोटके

नई दिल्ली। ज्यादातर लोग शनिदेव के प्रकोप से पीड़ित रहते हैं। ऐसे में उन्हें धन हानि और अपमान जैसी समस्याएं झेलनी पड़ती हैं। मगर इन सबसे छुटकारा पाने के लिए हम आपको कुछ ऐसे आसान टोटकों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप शनि देव की कृपा पा सकते हैं।

1.शनि देव को प्रसन्न करने और किस्मत के सितारे बुलंद करने के लिए शनिवार की शाम को अपनी लंबाई के बराबर लाल रेशमी सूत नाप लें। अब एक स्वच्छ बरगद के पत्ते पर अपनी मनोकामना व्यक्त करते हुए धागे को लपेट लें। इसके बाद इसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपका शनि ग्रह मजबूत होगा।

2.अगर आप शनि देव की कृपा पाना चाहते हैं और उनसे बुद्धि का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो शनिवार की रात को एक टोटका करें। इसके तहत आपको एक भोजपत्र पर अनार की कलम से लाल चंदन से 'ॐ ह्वीं' लिखें। अब रोजाना इसकी पूजा करें। ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होंगे।

3.अगर आपके जीवन में बाधाएं आ रही हैं तो शनिवार को काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिड़‍िया को दाने डालें। ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे।

4.अगर आपकी कुंडली में शनि दोष है व महादशा चल रही है तो आप शनिवार के दिन सरसों के तेल में बना हुआ भोजन गरीबों को दान दें। ऐसा करने से शनि का नकारात्मक प्रभाव खत्म होगा।

5.अगर शनि ग्रह के खराब स्थिति में होने से आपकी सफलता में अड़चन आ रही है तो शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। साथ ही बंदरों को गुड़ और चना खिलाएं। ऐसा करने से आपकी समस्या दूर हो जाएगी।

6.यदि आप शनि के प्रकोप से पीड़ित हैं तो शनिवार की सुबह एक कटोरी सरसों के तेल में अपना चेहरा देखें। अब इस तेल को किसी जरूरतमंद को दान कर दें। इस प्रक्रिया को छाया दान कहा जाता है।

7.अगर काफी कोशिशों के बावजूक आपके काम नहीं बन रहें हैं तो शनिवार के दिन रुद्राक्ष की माला से ॐ शं शानैश्वराय नम: मंत्र का 108 बार जाप करें। ऐसा प्रत्यके शनिवार करने से शनि की साढ़ेसाती और ढय्या में लाभ मिलेगा।

8.शनिदेव के प्रकोप से छुटकारा पाने के लिए शिवलिंग पर जल चढ़ाना भी बहुत फायदेमंद होता है। इसके लिए आप एक तांबे के लोटे में जल भरकर इसमें थोड़ा काला तिल मिला लें। ऐसा प्रत्येक शनिवार को करने से शनि दोष कम हो जाता है।

9.शनिवार के दिन जरूरतमंदों को काले तिल, काला कपड़ा, कम्बल, लोहे के बर्तन, उड़द की दाल का दान करना भी शुभ माना जाता है। कहते हैं इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर हमेशा अपनी कृपा बनाए रखते हैं।

10.जीवन से समस्याओं को दूर करने और तरक्की के लिए शनिवार के दिन गेंहूं पिसवाएं। इसमें थोड़े काले चने भी साथ में पिसवाएं। अब इस आटे की रोटी बनाकर काले कुत्ते को खिलाएं। ऐसा करने से आपकी सोयी हुई किस्मत जाग जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned