scriptइस हरे पत्ते के खास टोटके से शादी से लेकर नौकरी तक हर ख्वाहिश होगी पूरी | Patrika News
दस का दम

इस हरे पत्ते के खास टोटके से शादी से लेकर नौकरी तक हर ख्वाहिश होगी पूरी

10 Photos
6 years ago
1/10

हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ परेशानियां रहती हैं। कोई धन की कमी के चलते चिंतित है, तो कुछ नौकरी न लगने और शादी न होने से। अगर आपके जीवन में भी कुछ ऐसी ही समस्याएं हैं तो आज हम आपको एक ऐसे खास टोटके के बारे में बताएंगे जिससे आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी।

2/10

हिंदू धर्म में शुभ कार्यों के लिए पान के पत्ते का प्रयोग किया जाता है। इससे भगवान को प्रसन्न करने के अलावा अन्य कार्य भी किए जा सकते हैं। पान के पत्ते का किया गया टोटका बहुत असरदार साबित होता है।

3/10

यदि आपके घर में अशांति का महौल रहता है, आए दिन कलह होती रहती है एवं कोई भी काम ठीक से सम्पन्न नहीं हो पाता है तो पान का टोटका बहुत लाभदायक साबित होता है।

4/10

इसके लिए आपको मंगलवार या शनिवार को हनुमानजी को एक पान का पत्ता चढ़ाना होगा। जिसमे कत्था, गुलकंद, सौंफ, खोपरे का बूरा और सुमन कतरी मौजूद हो। ऐसा करीब सात बार करने से परेशानियां दूर हो जाती है और घर में समृद्धि आती है।

5/10

यदि आपका कोई काम पूरा होने से पहले ही अटक जाता हो तो आपको प्रत्येक रविवार अपने साथ एक पान का पत्ता लेकर घर से बाहर जाना चाहिए। ऐसा करीब दो महीनों तक करना होगा। ऐसा करने से आपके काम बनने लगेंगे।

6/10

अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है, नौकरी भी खतरे में है तो आप होलिका दहन के दिन पान के पत्ते का टोटका आजमाएं। इसके तहत होलिका को जलाते समय आप देशी घी में भिगोई हुई दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता डाल दें। इसके बाद होलिका की ग्यारह परिक्रमा करते हुए सूखे नारियल की आहुति दें। ऐसा करने से आर्थिक समस्या दूर हो जाती है।

7/10

अगर आपका रिश्ता बार—बार टूट जाता है। लड़की व उसके घरवालों को आप पसंद नहीं आते हैं तो इस परेशानी को दूर करने के लिए भी पान के पत्ते का टोटका बहुत उपयोगी है। इसके लिए आपको लड़की व उसके परिवार वालों से मिलने से पहले अपने माथे पर पान के पत्ते की जड़ को घिसकर तिलक लगाना होगा। ऐसा करने से वे आपकी ओर आकर्षित होंगे और रिश्ता पक्का हो जाएगा।

8/10

अगर आपके पति का दूसरी किसी औरत से संबंध हैं व अब वे आप पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं तो उन्हें अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एक पान के पत्ते में केसर और चंदन का पाउडर मिला लें। अब इसे देवी दुर्गा के सामने रखकर चंडी स्त्रोत का 43 दिन तक पाठ करें। ऐसा करते ही आपके पति आपके वश में हो जाएंगे।

9/10

अगर किसी व्यक्ति को नजर लग गई है तो इससे छुटकारा पाने के लिए पान के पत्ते में सात गुलाब के फूल की पत्तियां डालकर पीड़ित को खिला दें। ऐसा करने से व्यक्ति जल्द स्वस्थ हो जाएगा।

10/10

अगर आपको अपनी कोई खास मनोकामना पूर्ण करवानी है तो आप सावन के महीने में रोज शिवलिंग पर एक पान का पत्ता चढ़ाएं। ऐसा करने से आपकी हर इच्छा पूरी हो जाएगी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.