scriptफिटकरी के साथ नदी में बहा दें ये दो चीजें, दूर हो जाएगी सारी परेशानी | powerful totke of alum, it is helpful for removing negative energy | Patrika News

फिटकरी के साथ नदी में बहा दें ये दो चीजें, दूर हो जाएगी सारी परेशानी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2019 11:37:37 am

Submitted by:

Soma Roy

जीवन में आ रही पेरशानियों को दूर करने एवं रुपए-पैसों की दिक्कत से बचने के लिए फिटकरी का उपाय कारगर साबित होता है।

fitkari kke totke

फिटकरी के साथ नदी में बहा दें ये दो चीजें, दूर हो जाएगी सारी परेशानी

नई दिल्ली। लोगों के जीवन में कोई न कोई परेशानी रहती है। इससे निपटने के लिए बहुत कोशिश करने के बावजूद उन्हें सफलता नहीं मिलती है। इससे बचने के लिए फिटकरी के किए गए उपाय बहुत कारगर साबित होते हैं। इससे आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलने के साथ दूसरी परेशानियां भी दूर होती हैं।
1.अगर आपका कोई काम नहीं बन रहा हो और जिंदगी में लगातार मुसीबतें आ रही हो ता इससे छुटकारा पाने के लिए पांच टुकड़े फिटकरी, 6 नीले फूल और एक कमर में बांधने वाली बेल्ट किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इससे परेशानियां दूर हो जाएंगी।
2.अगर आपके पास रुपए नहीं टिकते हैं तो आप तिजोरी या रुपए रखने की जगह 50 ग्राम फिटकरी रख दें। इसे रखने से पहले लाल कपड़ा जरूर बिछा लें। ये काम शुक्रवार की सुबह स्नान के बाद करना चाहिए।
3.कई बार नजर लगने की वजह से भी घर में पैसा नहीं टिकता है, दरिद्रता आने लगती है। इनसे बचने के लिए घर के एक कोने में थोड़ी-सी फिटकरी रख दें। ये जगह ऐसी हो जहां लोगों की नजर न पड़ें। ऐसा करने से वास्तु दोष खत्म हो जाएगा।
4.अगर आपको बिजनेस में नुकसान हो रहा है तो काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान या आॅफिस के दरवाजे पर टांग दे। ऐसा करने से कार्यक्षेत्र से नकरात्मक शक्त्यिां हट जाएंगी।

5.अगर लोगों की नजर लग जाती है व अनावश्यक कारणों से धन खर्च होता रहता है तो घर में रोजान या एक दिन छोडकर एक दिन पानी में फिटकरी मिलाकर पोंछा लगाने से नकरात्मक व बुरी शक्तियां चली जाती हैं। इससे घर में बरक्कत होने लगती है।
6.जिस घर में बरक्कत नहीं हो रही है उन्हें बाथरूम में एक कांच की कटोरी में फिटकरी भरकर रखना चाहिए। अब इसे हर महीने बदल दें। ऐसा करने पर नकारात्मकता खत्म हो जाती है और घरवालों के लिए तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं।
7.किस्मत चमकाने के लिए फिटकरी का प्रयोग करें। इसके लिए रोजाना रात को सोने से पहले फिटकरी के चूरे से ब्रश करें।

8.कर्ज से छुटकरा पाने के लिए एक पान के पत्ते पर थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर डालकर इसे पोटली जैसा बना लें। अब बुधवार की सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से इसे दबा दें। यह कार्य तीन बुधवार लगातार करने से लाभ होगा।
9.अगर घर में अशांति का महौल रहता है तोपरिवार के मुखिया के बेड के नीचे एक लोटा पानी भरकर रख दें। इसमें थोड़ी फिटकरी भी मिलाएं। अब अगले दिन सुबह इस पानी को पीपल के पेड़ की जड़ में डाल दें। इससे लड़ाई-झगड़े खत्म हो जाएंगे।
10.अगर आपको अक्सर चोट लगती रहती है या दुर्घटना के शिकार होते हैं तो इनसे बचने के लिए आंधाझाड़ा नामक पौधे की जड़ को एक फिटकरी के टुकडे एवं एक कोयले के टुकडे के साथ एक काले वस्त्र में बांधकर पोटली बना लें। अब इसे वाहन के चारों ओर करीब सात बार घुमाएं और किसी सुरक्षित स्थान पर रख दें। ऐसा करने से एक्सिटेंड का खतरा कम हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो