हींग का ये छोटा-सा उपाय दिलाएगा भूत-प्रेत बाधा से छुटकारा

हींग का ये छोटा-सा उपाय दिलाएगा भूत-प्रेत बाधा से छुटकारा

Soma Roy | Publish: Dec, 04 2018 02:40:20 PM (IST) दस का दम

घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए हींग का टोटका बहुत कारगर साबित होता है

नई दिल्ली। कई घर नकारात्मक ऊर्जा से भरे होते हैं, जिसके चलते वहां भूत-प्रेतों का भी वास होता है। ऐसे घरों में रहने से लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इनसे छुटकारा पाने के लिए हींग का टोटका बहुत कारगर साबित होता है। तो कैसे करें इसका इस्तेमाल आइए जानते हैं।

1.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी घर में भूत-प्रेतों का वास है तो इससे बचने के लिए मंगलवार या शनिवार को सात लाल साबुत मिर्च के साथ थोड़ा-सा हींग लेकर पूरे घर के कोनों में छुआ दें। अब इसे किसी चौराहे पर रख आएं। ये काम करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें। इससे प्रेत बाधा दूर होगीं

2.अगर किसी घर में नकारात्मक ऊर्जा हो तो इसे दूर करने के लिए एक कपूर और काली मिर्च में एक चुटकी हींग मिलाकर जलाएं। अब इसका धुआं पूरे घर में दिखाएं। इससे घर में सकारात्मकता आएगी।

3.यदि किसी को रात में डरावने सपने दिखते हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक चुटकी हींग को पोटली में बांधकर तकिए के नीचे रख दें। इससे डरावने सपने नहीं आएंगे।

4.अगर किसी व्यक्ति पर ऊपरी बाधा है तो लहसुन के अर्क में हींग और कपूर पीसकर उसे रख लें। अब हल्के हाथों से इस मिश्रण को थोड़ा-सा पीड़ित व्यक्ति की दोनों आंखों में काजल की तरह लगा दें। इस दौरान ऊँ श्री हनुमते नमः मंत्र को 11 बार पढ़ें।

5.अगर किसी को बार-बार नजर लग जाती है तो उसे हींग वाले पानी से कुल्ला करना चाहिए। इससे नजरदोष हट जाता है। अगर ये उपाय होलिका दहन के दिन की जाए तो ज्यादा फलदायी होता है।

6.अगर आप आर्थिक बोझ तले दबे हैं तो हींग के पानी से नहाएं। इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी। इससे आपको कई बीमारियों में भी लाभ होगा।

8.अगर आप पर या आपके घर पर बुरी शक्ति का साया है तो इसे दूर करने के लिए 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें। अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांटकर एक सुबह और एक शाम को जलाएं। इससे बुरी शक्तियां दूर हो जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned