scriptकपूर और काली मिर्च के साथ जला दें ये एक चीज, दूर होगी पैसों की तंगी | powerful totke of asafoetida, know how to use it | Patrika News

कपूर और काली मिर्च के साथ जला दें ये एक चीज, दूर होगी पैसों की तंगी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 04:37:33 pm

Submitted by:

Soma Roy

हींग के टोटके से सारी मुसीबतों से छुटकारा पाया जा सकता है, इससे मनपसंद नौकरी भी मिल सकती है

heeng

कपूर और काली मिर्च के साथ जला दें ये एक चीज, दूर होगी पैसों की तंगी

नई दिल्ली। यूं तो हींग खाने का स्वाद बढ़ाने का काम करता है, लेकिन इसके टोटके आपको जिंदगी में आने वाली मुसीबतों से भी बचाने का काम करते हैं। इसके प्रयोग से रुपए-पैसों की दिक्कत से लेकर घर में आ रही परेशानियों को दूर किया जा सकता है।
1.अगर आप रुपयों की तंगी झेल रहे हैं तो 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें। फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बनाकर दो बराबर हिस्सों में बांट लें। अब रोजाना इन गोलियों को एक सुबह एवं एक शाम को जलाएं। ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी।
2.अगर किसी पर भूत-प्रेत बाधा का असर है तो इससे छुटकारा पाने के लिए भी हींग का टोटका बहुत कारगर है। इसके लिए आपको लहसुन के पिसे हुए अर्क के साथ चुटकी भर हींग मिलाकर अपने बालों में हल्का टीका लगा लें। इससे बाधाएं दूर होंगी।
3.अगर आपको बार-बार नजर लग जाती है जिससे तरक्की प्रभावित होती है इसके लिए आपको एक कागज में थोड़ा हींग डालकर रख लेना चाहिए। इस दौरान ऊँ श्री हनुमते नमः मंत्र का जाप भी करें।
4.जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें चुटकी भर हींग लेकर अपने ऊपर से उतारकर उत्तर दिशा में फेंकना चाहिए। इससे तरक्की के नए स्त्रोत मिलेंगे। साथ ही मान-सम्मान मिलेगा।

5.अगर आप नौकरी के लिए परेशान हैं, आपको हजारों कोशिशों के बावजूद सफलता नहीं मिल रही है तो चुटकी भर हींग को अपने माथे से तीन,पांच व सात बार घुमाकर किसी चौराहे पर डाल दें। ऐसा करने से नौकरी में आ रही बाधा दूर हो जाएगी।
6.जो लोग अक्सर बीमार रहते हैं उन्हें रोजाना हींग के पानी से सुबह बिना मुंह धोएं कुल्ला करना चाहिए। ऐसा रोजाना एक महीने तक करने से बीमारी ठीक हो जाएगी।

7.अगर आप कर्ज के बोझ से दबे हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए रोजाना रोजाना अपने नहाने के पानी में थोड़ी सी हींग मिलाकर नहाएं। ऐसा करीब 21 व 41 दिनों तक लगातार करने से कर्ज से राहत मिलेगी।
8.अगर आपके घर व परिवार के सदस्यों पर किसी ने जादू-टोना कर दिया हो तो इसे ठीक करने के लिए व्यक्ति के सिर से नमक और थोड़ा हींग लेकर उतार दें। अब इसे किसी चौराहे पर फेंक दें।
9.मनपसंद नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू में जाने से पहले चुटकीभर हींग अपने दाहिने हाथ में रख लें। अब श्रीं श्रीं का 11 बार मंत्रोच्चारण करें। इसके बाद हींग को खा लें। अब बाहर जाने के बाद घर को दोबारा पलटकर न देखें। ऐसा करने से मनवांछित फल की प्राप्ति होगी।
10.जिन विवाह दंपत्तियों में नहीं बनती है उन्हें अपने पार्टनर के सिरहाने पर सोते समय थोड़ा हींग और मोरपंख रखें। अब इसे अपने सुबह उठते ही हटा दें। ये प्रक्रिया प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को करें इससे नकारात्मकता खत्म होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो