scriptमंगलवार को कर लें गेहूं का ये मामूली-सा उपाय, रातों-रात बन जाएंगे लखपति | powerful totke of tuesday, it can change your destiny | Patrika News

मंगलवार को कर लें गेहूं का ये मामूली-सा उपाय, रातों-रात बन जाएंगे लखपति

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2018 11:29:43 am

Submitted by:

Soma Roy

बजरंगबली के ध्यान से शनि दोष से मिलेगी मुक्ति, शाम के समय करें दीपक का ये उपाय

mangalwar ke totke

मंगलवार को कर लें गेहूं का ये मामूली-सा उपाय, रातों-रात बन जाएंगे लखपति

नई दिल्ली। कई लोग बहुत मेहनत के बावजूद रुपयों के लिए दूसरों के सामने मोहताज रहते हैं। उन्हें मेहनत का पर्याप्त फल नहीं मिलता है। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो आप मंगलवार को कुछ खास उपाय करके आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं।
1.अगर आपकी कोई इच्छा काफी अरसे से पूरी नहीं हो रही हो तो आप मंगलवार के दिन हनुमान जी को लाल फूल, लाल वस्त्र और बूंदी के लड्डू चढ़ाएं। साथ ही गणपति भगवान को लाल रंग का फल अर्पण कर उनसे अपनी इच्छा व्यक्त करें। इससे जल्द ही आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।
2.जो लोग मुसीबतों से बचना चाहते हो और तरक्की चाहते हो तो उन्हें मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में एक पानी वाला नारियल रखना चाहिए। ऐसा करने आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।
3.अगर आप समाज में मान-सम्मान पाना चाहते हैं तो लगातार पांच मंगलवार हनुमान मंदिर में लाल रंग का ध्वज चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके मार्ग में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी और आपको कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलेगा।
4.जिनके जीवन में कई परेशानियां हैं उन्हें इससे छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन घर की छत या आंगन के पूर्वीं हिस्से में मिट्टी के एक पात्र में गेंहू भरकर रखना चाहिए। इसमें पांच लाल फूल भी रखना चाहिए। अब इसे अगले सप्ताह तक ऐसे ही रखना होगा। बाद में दूसरे मंगलवार को उस पात्र से गेंहू निकालकर छत या आंगन में फैला दें। जबकि फूल को पूजा स्थान पर रख दें। ऐसा करने से मुसीबतें टल जाएंगी।
5.जो लोग धनवान बनना चाहते हैं उन्हें मंगलवार के दिन तांबा, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिन्दूर, शहद, लाल पुष्प, शेर, मृगछाला, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल पत्थर, लाल मूंगा आदि का दान करें। इससे आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा।
6.जो लोग मोक्ष पाना चाहते हैं और घर में सुख-शांति बनाएं रखना चाहते हैं उन्हें मंगलवार के दिन सुबह पीपल के 11 पत्तों को पानी से धोकर उसमें सिंदूर व चंदन से श्रीराम का नाम लिखें। अब इसे नदी में प्रवाहित कर दें। इससे आपकी सारी समस्याएं दूर होंगी।
7.मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए आज के दिन हनुमान जी के किसी मंदिर में जाकर मूर्ति पर सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें। इस दौरान श्रीराम और बजरंगबली का ध्यान करें, इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।
8.जो लोग शनि दोष से पीड़ित है उन्हें आज के दिन एक काले कपड़े में थोड़ी-सी काली उड़द की दाल और कोयला रखना चाहिए। इसमें एक रुपए का एक सिक्का भी डालें। अब हनुमान जी का ध्यान करते हुए इसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इससे आप पर शनि का प्रकोप खत्म हो जाएगा।
9.जिन लोगों पर शत्रु हावी रहते हैं और उनका बुरा चाहते हैं तो उनसे बचने के लिए मंगलवार के दिन अपने घर के पूजन स्थान पर हनुमान यंत्र की स्थापना करें। अब रोजाना यंत्र को धूप-दीप दिखाएं, ऐसा करने से आपका कोई भी कुछ नहीं बिगाड़ सकेगा।
10.मनचाही मुराद के पूरे होने के लिए मंगलवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएंं। इसके बाद पूर्व दिशा की ओर मुख करके तुलसी की माला से राम नाम का जप करें। ऐसा करने से आपकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो