मंगलवार को कर लें दो दीयों का ये उपाय, बन जाएंगे मालामाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बजरंगबली की कृपा पाने के लिए हनुमान चालीसा के पाठ के साथ उन्हें कुछ खास चीजें भेंट करने से लाभ होगा

By: Soma Roy

Published: 18 Dec 2018, 11:27 AM IST

नई दिल्ली। बजरंगबली की पूजा न केवल शक्ति और पराक्रम बढ़ाता है, बल्कि ये आपको धनवान भी बना सकता है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने एवं कुछ खास उपाय अपनाने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। तो कौन-से हैं वो खास टोटके आइए जानते हैं।

1.ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक धनवान बनने के लिए मंगलवार के दिन बजरंगबली की मूर्ति या तसवीर के सामने दो दीपक जलाएं। पहला दीया छोटा हो, जिसमें एक बत्ती हो। जबकि दूसरा दीया बड़ा जलाएं, इसमें करीब 9 बत्तियां हो।

2.9 बत्ती वाले दीपक में सरसों का तेल डालें। जबकि छोटे दीये में तिल का। बड़े दीपक को रात भर जलने दें। साथ ही उस वक्त हनुमान चालीसा का भी पाठ करें। अगर इसे 11 बार पढ़ा जाए तो ज्यादा शुभ रहेगा। ये प्रक्रिया करने से रुपए-पैसों की दिक्कत दूर होगी।

3.अगर किसी को रात में डरावने सपने दिखते हैं तो उन्हें सोते समय अपने तकिये के नीचे हनुमान कवच रखकर सोना चाहिए। ऐसा करने से हनुमान जी आपकी रक्षा करेंगे।

4.जिन लोगों को किसी चीज का डर सताता हो तो उन्हें 'ॐ हनुमंते नम:' मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। ऐसा करने से हनुमान जी की आप पर कृपा होगी।

5.अगर मेहनत के बावजूद आपकी नौकरी नहीं लग रही है तो आप लगातार पांच मंगलवार या शनिवार को हनुमान जी के मंदिर में लाल चोला चढ़ाएं। ऐसा करने से जल्द ही आपकी जॉब लग जाएगी।

6.जो लोग कर्ज के बोझ तले दबे हैं उन्हें मंगलवार के दिन हनुमान जी को एक पानी वाला नारियल चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आपको कर्ज से छुटकारा मिलेगा।

7.अगर आपके साथ हमेशा कुछ बुरा होता है और आप चाहकर भी इससे उबर नहीं पाते हैं तो आप मंगलवार के दिन मसूर दाल, लाल चंदन, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई एक लाल रंग के कपड़े में लपेट कर नदी में प्रवाहित कर दें। इससे जीवन में खुशहाली आएगी।

8.जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह 1,4,7,8 और 12वें स्थान पर होता है उन्हें मंगल दोष से पीड़ित माना जाता है। आम शब्दों में इसे मांगलिक दोष भी कहते हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ एवं लाल चीजों का दान करना शुभ माना जाता है।

9.अगर किसी की कुंडली में राहू और केतु खराब स्थिति में हो तो उनका एक्सीटेंड होने का खतरा रहता है। इससे बचने के लिए प्रत्येक मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करने से आपकी रक्षा होगी।

10.अगर आपके बहुत शत्रु हैं और वो आपको नुकसान पहुंचाते हैं तो इनसे बचने के लिए लगातार 21 मंगलवार बजरंगबाण का पाठ करें। इससे हनुमान जी की आप पर कृपा होगी।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned