scriptगुरुवार को झाडू के करें ये 10 उपाय, जमकर बरसेगी लक्ष्मी | powerful upay of broom on thursday, know how will it change your luck | Patrika News

गुरुवार को झाडू के करें ये 10 उपाय, जमकर बरसेगी लक्ष्मी

Published: Jun 20, 2019 10:20:39 am

Submitted by:

Soma Roy

गुरुवार के दिन घर के किसी कोने में झाडू को छुपाकर रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं
तिजोरी में सोने की झाडू रखने से धन की बढ़ोत्तरी होती है, इससे घर में संपन्नता आती है

guruvar ke upay

गुरुवार को झाडू के करें ये 10 उपाय, जमकर बरसेगी लक्ष्मी

नई दिल्ली। गुरुवार का दिन शुभ कार्यों के लिए अच्छा माना जाता है। इसलिए इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। अगर आप धनवान बनना चाहते हैं या अपनी किस्मत को बुलंद बनाना चाहते हैं तो आपके लिए गुरुवार को किए गए कुछ उपाय बेहद कारगर साबित हो सकते हैं।
1.गुरुवार को विष्णु जी के साथ मां लक्ष्मी की आराधना करना शुभ माना जाता है। क्योंकि देवी लक्ष्मी विष्णु जी की पत्नी हैं। इसलिए आज के दिन दोनों की अष्ट धातु की पूर्ति स्थापित कर पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। साथ ही नई झाडू से घर की सफाई करने पर घर में सकारात्मकता आती है।
घर में रखें इन 10 में से कोई भी एक चीज, मां लक्ष्मी की हमेशा मिलेगी कृपा

2.पंडित हरिशंकर मिश्रा के अनुसार आज किसी मंदिर में नया झाडू दान करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इससे तरक्की के रास्ते खुलते हैं।
3.धन की प्राप्ति के लिए घर में आज के दिन नई झाडू लाने से धन की बढ़ोत्तरी होती है। ध्यान रहे कि इसे घर के किसी कोने में छुपाकर रखें।

4.गुरुवार के दिन नई झाडू से साफ-सफाई करने और उसे स्वच्छ स्थान पर रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न् होती हैं। इससे घर में कभी दरिद्रता नहीं आती हैं
5.अगर आपके घर में कोई बीमार है तो गुरुवार को सुबह उठकर पूरे घर में झाडू लगाएं। अब सारे कमरों में गंगाजल छिड़कें। ऐसा करने से घर में सकारात्मकता बढ़ेगी। नतीजतन रोगी को लाभ होगा।
6.तंगी से छुटकारा पाने के लिए गुरुवार के दिन किसी ब्राम्हण को तीन नई झाडू दान करें। ऐसा करने से पैसों की किल्लत दूर होगी।

दुबलेपन समेत इन 10 परेशानियों से चाहते हैं निजात तो खाएं सूखा नारियल
7.जिनके पास पैसे नहीं टिकते हैं उन्हें गुरुवार के दिन नई झाडू को लाल रेशमी कपड़े में लपेटकर घर में कहीं छुपा देना चाहिए। इससे धन की वृद्धि होती है और पैसों की बर्बादी बंद होती है।
8.गुरुवार के दिन सोने की छोटी झाडू बनवाकर घर की तिजोरी में रखने से धन की वृद्धि होती है। इससे मां लक्ष्मी आकर्षित होती हैं।

9.अगर आपकी कोई मनोकामना पूरी नहीं हो रही है तो विष्णु जी के किसी मंदिर में झाडू और पीले रंग के अन्न का दान करें। इससे आपकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी।
10.गुरुवार को घर में झाडू कभी भी शाम के समय न लगाएं। ऐसा करने से घर से लक्ष्मी जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो