सड़क पर चलते वक्त रखें इन 10 चीज़ों से दूरी, वास्तु के अनुसार हो सकते हैं ये नुकसान

सड़क पर चलते वक्त रखें इन 10 चीज़ों से दूरी, वास्तु के अनुसार हो सकते हैं ये नुकसान

Nitin Sharma | Updated: 20 Jun 2019, 02:52:05 PM (IST) दस का दम

  • Vastu Shastra में इन चीज़ों को देखना किसी नुकसान का संकेत होता है।
  • इन चीज़ों का Negative Effect आपको किसी बड़े नुकसान में डाल सकता है।
  • वास्तु के मुताबिक इस प्रकार की प्रतिबंधित चीज़ों को देखने से आप कई तरह की समस्याओं में पड़ सकते हैं।

नई दिल्ली। सड़क पर चलते समय हमारे रास्ते में कई चीजें हैं। वास्तुु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार माना जाता है कि रास्ते में दिखाई देने वाली कुछ चीज़ें तो शुभ होती हैं तो कुछ चीज़ें ऐसी भी होती हैं जिन्हे देखना अशुभ माना जाता है क्योंकि ये आपको नुकसान में डाल सकती हैं। माना जाता है कि सड़क पर चलते वक्त अगर अशुभ चीज़ों को देख लिया जाए तो आपको बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस प्रकार की चीज़ों से जितनी दूरी बनाकर रखी जाए उतना ही अच्छा रहता है। आइए जानते हैं कि वे कौन सी चीज़ें हैं जिन्हे देखना वास्तु के मुताबिक बुरा माना जाता है।

1.रास्ते में जाते वक्त अगर आपको किसी के केश यानी की बाल (hairs) नज़र आते हैं तो इनसे दूरी बनाकर रखें क्योंकि टूटे हुए बाल अपवित्र माने जाते हैं।

2.इसके अलावा रास्ते में कांटे दिखाई देते हैं या फिर टूटा हुआ आईना (Mirror) दिखाई देता है तो इससे बचकर चलने की आवश्यकता है।

3.वास्तु के हिसाब से माना जाता है कि रास्ते में किसी को स्नान करते हुए देखना और सड़क पर गंदा पानी पड़ा हुआ दिखाई देना बुरा होता है।

4.सड़क पर मरा हुआ डॉगी दिखाई दे तो यह अशुभ माना जाता है शास्त्रों में बताया गया है कि इन दूरी बनाकर रखने की जरूरत है।

5.रास्ते में जाते समय अगर आपको सड़क पर गंदे कपड़े दिखाई दे जाते हैं तो इन्हे भी वास्तु शास्त्र के हिसाब से बुरा माना जाता है।

 

Man in Tension

6.वहीं सड़क पर अगर कहीं सूखा नींबू पड़ा हुआ दिखाई देता है तो यह नकारात्मक ऊर्जा को आपके ऊपर हावी कर सकता है।

7.सड़क पर जाते समय अगर चौराहे पर काले रंग का कपड़ा या कोई धागा नज़र आता है तो भी इससे उपयुक्त दूरी बनाकर चलने की जरूरत है।

8.इनके अलावा सड़क के बीचों-बीच चौराहे पर कहीं दीया जलता हुआ नज़र आए तो इससे सावधान होकर निकलें वास्तु शास्त्र के हिसाब से इसे अशुभ माना जाता है।

9.इसी के साथ सड़क पर काला सांप (snake) देखना भी किसी बड़े नुकसान का संकेत होता है। वास्तु के अनुसार ऐसा कुछ दिखाई देने पर नुकसान की संभावना रहती है।

10.सड़क पर दूध गिरा हुआ दिखाई देना वास्तु शास्त्र के मुताबिक बुरा माना गया है। दूध का संबंध समृद्धि से है और सड़क पर दूध गिरा हुआ दिखाई देना सुख-समृद्धि के नुकसान का संदेश हो सकता है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned