एक्टिंग नहीं बल्कि यह काम करना चाहते थे सलमान खान, जाने उनके जीवन की 10 खास बातें

एक्टिंग नहीं बल्कि यह काम करना चाहते थे सलमान खान, जाने उनके जीवन की 10 खास बातें

Nitin Sharma | Updated: 26 Dec 2018, 03:59:55 PM (IST) दस का दम

नके जीवन की कुछ बहुत ही रोचक तथ्य हैं जिन्हे जानकर आपको भी यकीन नहीं होगा।

नई दिल्ली। बॉलीवुड की दुनिया के बेताज बादशाह सलमान खान जिन्होनें बेहद ही लाजवाब अंदाज़ में अपने करियर की शुरूआत की। उनके द्वारा की गई कई फिल्मों के लिए उन्हे सर्वश्रेष्ठ एक्टिंग के अवार्ड भी मिल चुके हैं। उनके जीवन की कुछ बहुत ही रोचक तथ्य हैं जिन्हे जानकर आपको भी यकीन नहीं होगा। सलमान खान की जिंदगी कई जगहों पर उतार चढ़ाव से भरी रही हैं चाहे उनकी लव लाइफ हो, 'हम साथ साथ हैं' फिल्म से जुड़ा काले हिरण का विवाद और ऐसे कई विवाद उनकी लोकप्रियता के साथ बढ़ते चले गए।

  1. सलमान खान का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था और अब वे मुंबई के बांद्रा इलाके मे रहते हैं।
  2. सलमान खान के पिता सलीम खान मुस्लिम हैं तो उनकी मां एक मराठी हिन्दू महिला इसलिए वे दोनों धर्मों के त्योहारों को धूमधाम से ही मनाते हैं।
  3. सलमान खान का सपना तो लेखक बनना था लेकिन आज वे एक मशहूर एक्टर हैं। तो वहीं लेखक के तौर पर उन्होने 'वीर' की कहानी लिखी है।
  4. सलमान खान ने अपना जलवा एक्टिंग और लेखन के अलावा फिल्म डायरेक्टर और सिंगर के तौर पर भी दिखाया है।
  5. फिल्मी पर्दे के किंग सलमान खान ने अपने फिल्मों में शुरूआत करने से पहले मॉडलिंग की थी और फिर 1988 में पहली फिल्म बीवी हो तो ऐसी से शुरूआत की।
  6. सलमान खान को बचपन से ही स्विमिंग का बहुत शौक रहा है और स्कूल के दिनों के दौरान वे स्विमिंग में चैम्पियन भी रह चुके हैं।
  7. सलमान खान का सबसे ज्यादा नाम और शोहरत उनकी दूसरी फिल्म 'मैंने प्यार किया' से मिली जिसमें सलमान ने लीड रोल निभाया।
  8. इसके बाद मैने प्यार किया, प्यार किया तो डरना क्या, हम आपके हैं कौन, करण अर्जुन, वॉन्टेड, बजरंगी भाईजान और सुल्तान के अलावा ना जाने कितने फिल्मों ने उन्होने दर्शकों का दिल जीता है।
  9. फिल्म इंडस्ट्री के अलावा सलमान खाने ने समय समय पर ग़रीब और ज़रूरतमंद लोगों के लिए भी आगे आते रहते हैं उनके द्वारा शुरू किए कई काम हैं और बींग ह्मयूमन नाम से एक एनजीओ भी है ज़रूरतमंदों की मदद कर रहा है।
  10. सलमान खान के जीवन की पहली कमाई मात्र 75 रूपए थी और आज फिल्म इंडस्ट्री में वे सबसे महंगे हिरोज की लिस्ट में शामिल हैं।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned