स्टेज के बाद अब भाजपा में तहलका मचाएंगी सपना चौधरी, पार्टी को हो सकते हैं ये 10 फायदे

  • Sapna Choudhary in BJP : दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में सपना चौधरी बीजेपी के सदस्या अभियान में शामिल हुईं
  • साल 2018 के गूगल सर्च में सचना चौधरी सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली शख्सियतों में से एक थीं

By: Soma Roy

Updated: 07 Jul 2019, 12:55 PM IST

नई दिल्ली। अपने डांस से पूरे देश में आग लगाने वाली हरियाणवी डांसर सपना चौधरी अब चुनावी मैदान में तहलका मचाने वाली हैं। आज दिल्‍ली के जवाहर लाल स्‍टेडियम में वह बीजेपी के सदस्यता अभियान का हिस्सा बनीं। गौरतलब है कि पार्टी उन्हें आगामी चुनाव के लिए हरियाणा से टिकट दे सकती है। पिछले कुछ समय से राजनीति के क्षेत्र से जुड़ने को लेकर सपना पहले से ही सुर्खियों में थीं। अब बीजेपी का दामन थामते ही ये मुद्दा और गर्मा गया है। माना जा रहा है कि सपना के बीजेपी से जुड़ते ही पार्टी को ये 10 फायदे हो सकते हैं।

1.सपना के राजनीति में आने की अटकलें उस समय तेज हुई थी जब उनकी तस्वीर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के साथ वायरल हुई थी। माना जा रहा था कि सपना कांग्रेस ज्वाइन कर सकती हैं, हालांकि बाद में उन्होंने इस बात को खारिज करते हुए किसी भी पार्टी में जाने के लिए मना कर दिया था। मगर बीजेपी नेता मनोज तिवारी से उनकी नजदीकी ने बीजेपी में उनके शामिल होने की उम्मीद को बढ़ा दिया था।

रिटायरमेंट ऐज बढ़ी तो होंगे ये 10 नुकसान, यूथ को लगेगा सबसे ज्यादा झटका

2.कांग्रेस और बीजेपी जैसी दिग्गज राजनीतिक पार्टियां सपना को अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहती थी। उनका मकसद जाट वोट बैंक को अपने खाते में बंटोरना था। जानकारों के मुताबिक सपना चौधरी के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को हरियाणा में होने वाले चुनाव में फायदा मिल सकता है।

3.आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा में जाट समुदाय की आबादी करीब 29 प्रतिशत है और सपना चौधरी इस कम्युनिटी का एक चर्चित नाम है। ऐसे में सपना को टिकट देने से बीजेपी को ज्यादा से ज्यादा जाट वोट मिल सकते हैं।

4.एक्सपर्ट्स के अनुसार सपना चौधरी के बीजेपी में शामिल होने पर पार्टी को हरियाणा के करीब 5 निर्वाचन क्षेत्रों में सफलता मिल सकती है। क्योंकि इन जगहों पर जाट समुदाय का बोलबाला है।

5.सपना चौधरी का हरियाणा के अलावा यूपी में भी खास दबदबा है। ऐसे में बीजेपी के उन्हें टिकट देने से पार्टी को यूपी के 3 निर्वाचन क्षेत्रों में फायदा हो सकता है।

bjp sadasyata abhiyan

6.हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने से उनके जीतने की संभावना ज्यादा रहेगी।

7.साल 2018 के गूगल सर्च में सपना चौधरी टॉप पर थीं। ऐसे में बीजेपी उनकी पॉपुलैरिटी को भुनाना चाहती है।

8.सपना चौधरी एक ऐसा नाम है जो महिलाओं और पुरुषों दोनों की फेवरेट हैं। ऐसे में पार्टी में उनको शामिल करने से बीजेपी को दोनों वर्गों के वोट ज्यादा मिलने की उम्मीद है।

9.सपना चौधरी यूथ सेंसेशन है। लाखों युवा उन्हें फॉलो करते हैं। ऐसे में बीजेपी में उन्हें शामिल करने से युवा वोट बैंक भी पार्टी के खाते में जा सकता है।

10.सपना चौधरी के फैन बेस पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पंजाब में भी काफी है। ऐसे में बीजेपी को उन्हें आगामी चुनाव में टिकट देने से उन्हें दूसरों राज्यों में भी लाभ हो सकता है।

BJP
Show More
Soma Roy
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned