scriptसोमवार को नदी में बहा दें ये एक चीज, दूर होंगी सारी परेशानियां | stream a silver metal in river on monday, it will bring good luck | Patrika News

सोमवार को नदी में बहा दें ये एक चीज, दूर होंगी सारी परेशानियां

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2019 09:34:18 am

Submitted by:

Soma Roy

शिव जी को प्रसन्न करने के लिए दूध और जल में काले तिल डालकर चढ़ाएं
मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए आज के दिन नदी में दो मोती प्रवाहित करें

lord shiva

सोमवार को नदी में बहा दें ये एक चीज, दूर होंगी सारी परेशानियां

नई दिल्ली। सोमवार के दिन शिव जी की पूजा करने से व्यक्ति को सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है। साथ ही उसकी तरक्की होती है। आज के दिन नदी में एक खास धातु को प्रवाहित करने एवं ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ दूसरे उपायों को करने से कुंडली में मौजूद दोषों से बचा जा सकता है।
नवरात्रि में भूलकर भी न करें ये 10 काम, नाराज हो सकती हैं देवी मां

1.पंडित रामधारी तिवारी के मुताबिक जिन लोगों की कुंडली में चंद्र ग्रह कमजोर है उन्हें सोमवार के दिन किसी नदी में चांदी धातु को प्रवाहित करना चाहिए। ऐसा करने से चंद्र का नकारात्मक प्रभाव कम होगा।
2.मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए सोमवार के दिन नदी में दो मोती बहाने से भी लाभ होता है। इसे एक-एक करके प्रवाहित करें, उस दौरान मन में अपनी इच्छा भी व्यक्त करें। ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी।
3.जिन लोगों को ज्यादा गुस्सा आता है उन्हें सोमवार के दिन अपनी सबसे छोटी अंगुली में मोती रत्न धारण करना चाहिए। इसे चांदी में पहनें। इसे धारण करते समय रत्न को दूध और गंगाजल में डूबोकर शुद्ध कर लें।
4.अगर आपका मन शांत नहीं है या आप हमेशा तनावग्रस्त रहते हैं तो सोमवार के दिन शिव जी को खीर अर्पण करें। अब इसे प्रसाद के तौर पर खाएं। इससे मानसिक शांति मिलेगी।

5.धन की प्राप्ति के लिए आज के दिन शिवलिंग पर दूध और जल चढ़ाएं। इन्हें अर्पित करते समय काले तिल जरूर मिलाएं। इससे भोलेनाथ प्रसन्न होंगे।
पान के रस में इन दो चीजों को मिलाकर माथे पर लगा लें तिलक, सूर्य देव होंगे प्रसन्न

6.अगर किसी की कुंडली में चंद्र ग्रह नीच का है और इसके चलते आपको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो रविवार की रात को दूध या पानी से भरा बर्तन अपने सिरहाने रखकर सो जाएं। अब सोमवार की सुबह इसे किसी पीपल के पेड़ की जड़ में डाल दें। इसे दोष दूर हो जाएगा।
7.शारीरिक और मानसिक कष्टों से बचने के लिए सोमवार के दिन किसी ब्राम्हण को चावल या चांदी का दान करें।

8.शिवलिंग पर एक मुट्ठी कच्चा चावल चढ़ाने से धन की वृद्धि होती है। इसे अर्पित करते समय ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप अवश्य करें।
9.शादी में हो रही देरी या मानसिक उलझनों से बचने के लिए गले में एक मुखी रुद्राक्ष पहनें। इससे आपके काम बन जाएंगे।

10.नौकरी या व्यापार में तरक्की पाने के लिए सोमवार के दिन किसी शिव मंदिर में पानी वाला एक नारियल चढ़ाएं। अब उसे शिव जी को छुआकर अपने घर या दुकान की तिजोरी में रख दें। इससे धन लाभ होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो