scriptघर और ऑफ़िस से जुड़ी इन बातों का ज़रूर रखें ध्यान, दूर होगी जीवन की दरिद्रता | take care of these things in office and home according to vastu | Patrika News

घर और ऑफ़िस से जुड़ी इन बातों का ज़रूर रखें ध्यान, दूर होगी जीवन की दरिद्रता

Published: Feb 27, 2019 01:41:56 pm

घर के वास्तु का ध्यान बहुत जरूरी है।
वास्तु दोष हमेशा ही मुसीबतों को हावी करता है।
वास्तु दोष के कारण धन हानी तक हो सकती है।

घर और ऑफ़िस से जुड़ी इन बातों का ज़रूर रखें ध्यान, दूर होगी जीवन की दरिद्रता

घर और ऑफ़िस से जुड़ी इन बातों का ज़रूर रखें ध्यान, दूर होगी जीवन की दरिद्रता

नई दिल्ली। अगर आपको कई बार विभिन्न तरीकों से उपाय करने के बाद भी परिस्थितियों से अनुकूल फल प्राप्त नहीं हो रहा है तो यह आपके घर या ऑफ़िस में किसी प्रकार के गलत वास्तु का दोष हो सकता है। अगर आपका घर या कार्यालय वास्तु दोष से ग्रस्त है तो यह नई-नई परेशानियां को बढ़ावा देता है। यह समस्याएं आपकी सफलता के रास्ते में रूकावटें पैदा करती हैं जिनका जल्द से जल्द निदान बहुत जरूरी हो जाता है।

1.इसके लिए आपको ध्यान रखना चाहिए कि घर या कार्यालय में पूजा स्थान हमेशा साफ-सुथरा होना चाहिए और इसकी उत्तर पूर्व दिशा में जल का कलश रखा होना चाहिए।

2.शास्त्रों में जल का कलश पूजा स्थान पर रखना बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है कहा जाता है कि इससे घर और कार्य क्षेत्र में हमेशा सम्पन्नता आती है।

3.घर या कार्यालय में कभी भी गुस्से वाली प्रवृत्ति के जानवरों के चित्र नहीं लगाने चाहिए क्योंकि इस प्रकार के चित्र हमेशा नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते हैं।

4.घर या ऑफ़िस के किसी भी नल में पानी बहता नहीं रहना चाहिए इससे आपको धन संबंधी हानी हो सकती है।

5.ध्यान रखें कि बेडरूम में किसी भगवान का कोई चित्र, पोस्टर या तस्वीर बिल्कुल ना लगी हुई क्योंकि धार्मिक वस्तुओं को बेडरूम में लगाना अशुभ होता है।

रास्ते में पड़े मिले पैसे देते हैं यह संकेत, इन्हे जानना आपके लिए है जरूरी

6.घर में महाभारत का भी कोई ऐसा चित्र ना हो जो किसी भी प्रकार से ऐसा संदेश देता हो जिससे नुकसान का अंदेशा रहे इसलिए ऐसा करने से बचें।

7.घर या कार्यालय का मुख्य गेट यदि उत्तर दिशा में है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है इससे घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

8.वास्तु के अनुसार हर चीज़ की सही दिशा में रखना बहुत जरूरी हो जाता है क्योंकि किसी भी वस्तु की गलत दिशा हानी पहुंचा सकती है।

9.ऑफ़िस में बाँस का पौधा रखना बहुत ही शुभ माना जाता है वास्तु शास्त्र में भी इसका महत्व बताया गया है इससे ऑफ़िस की स्थिति अनुकूल रहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो