scriptभगवान गणेश की पूजा विधि में करें ये 10 उपाय, नौकरी में तरक्की समेत मिलेंगे कई फायदे | these 10 tips of ganesh pooja will help to remove money problems | Patrika News

भगवान गणेश की पूजा विधि में करें ये 10 उपाय, नौकरी में तरक्की समेत मिलेंगे कई फायदे

Published: May 29, 2019 10:12:01 am

गणेश जी का पूजन कल्याणकारी माना जाता है।
धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए गणेश जी की पूजा करनी चाहिए।
भगवान गणेश की पूजा से नौकरी और व्यापार से जुड़ी समस्याएं भी खत्म होती हैं।

नई दिल्ली। भगवान गणेश बुद्धि के देवता कहे जाते हैं और जो व्यक्ति इनका स्मरण करता है उसे बुद्धि और विद्या का वरदान प्राप्त होता है। बुद्धि का विकास होने से धन संबंधित समस्याओं से भी जल्दी छुटकारा मिलता है। भगवान गणेश जिस व्यक्ति पर कृपा करते हैं उसका जीवन हमेशा के लिए समस्याओं से मुक्त हो जाता है। बुधवार का दिन भगवान गणेश की पूजा के लिए अत्यधिक शुभ माना जाता है। आइये जानते हैं कि बुधवार को भगवान गणेश की पूजा में किन उपायों को करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है।

1.भगवान गणेश को बुधवार के दिन गुलाब के फूल अर्पण करना अच्छा माना जाता है। इससे गणेश जी को प्रसन्न करने में सहायता मिलती है।

2.गणेश जी को हरी दुर्वा चढ़ाने से भी उन्हे प्रसन्न करने में सहायता मिलती है और साथ ही धन संबंधी समस्याएं भी जल्दी खत्म होती हैं।

3.लगातार 11 बुधवार तक शाम के समय गणेश जी के मंदिर में जाकर मोदक का भोग लगाएँ और छोटे बच्चों में वितरण करें।

4.घर में पीले रंग की गणेश जी की मूर्ति रखें और गणेश जी को चावल अर्पण करें इससे घर में धन के व्यर्थ खर्च पर जल्दी रोक लगती है।

5.गणेश जी की प्रतिमा पर चंदन का तिलक लगाना चाहिए ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा और बीमारियों का वास नहीं रहता।

इस तरह के 10 सपने देते हैं किसी अनहोनी के संकेत, जानना आपके लिए है बहुत ज़रुरी

6.कार्य में सफलता पाने के लिए बुधवार के दिन घर में लाल रंग की गणेश प्रतिमा लाकर रखने से जल्दी फायदा मिलता है।

7.धार्मिक तौर पर बताया जाता है कि किसी भी नए कार्य को शुरु करने से पहले चाँदी के सिक्के पर छपे गणेश जी और मां लक्ष्मी की पूजा ज़रूर करनी चाहिए।

8.नौकरी में सफलता पाने के लिए गणेश जी को हरे रंग की चीज़े चढ़ानी चाहिए इससे गणेश जल्दी प्रसन्न होते हैं और जीवन से समस्या मुक्त बनाते हैं।

9.गुलाब का इत्र चढ़ाने से भी हम शीघ्र गणेश जी को प्रसन्न कर सकते हैं और नौकरी एवं व्यवसाय से जुड़ी समस्याओं से मुक्त होते हैं।

10.इसके अलावा प्रत्येक बुधवार के दिन रुद्राक्ष की माला से ॐ गं गणपतये नमः गणेश मंत्र का 108 बार जाप करने से भी लाभ मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो