scriptइन 10 एक्ट्रेस की हिट फिल्मों से हुई थी बॉलीवुड में एंट्री मगर बीच रास्ते में ही अटक गई करियर की गाड़ी | Patrika News
दस का दम

इन 10 एक्ट्रेस की हिट फिल्मों से हुई थी बॉलीवुड में एंट्री मगर बीच रास्ते में ही अटक गई करियर की गाड़ी

10 Photos
6 years ago
1/10

रुपहले पर्दे पर नाम कमाने का सपना हर एक्टर देखता है और अगर पहली ही फिल्म में कामयाबी मिल जाए तो सपनों को पंख मिल जाते हैं। हसरतों की कुछ ऐसी ही उमंग जगी इन 10 बॉलीवुड एक्टर्स की। इन्होंने दिग्गज कलाकारों के साथ इंडस्ट्री में कदम रखा। इनकी मूवी ब्लॉकब्स्टर भी साबित हुई, लेकिन इसके आगे इनके करियर की गाड़ी नहीं बढ़ पाई।

2/10

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ पहली पिच्चर करने वाली एक्टर स्नेहा उल्लाल को उनके लुक्स के लिए काफी सराहा गया था। लोग उनकी तुलना ऐश्वर्या राय से करते हैं। इतने बड़े स्तर पर मिली एंट्री के बावजूद स्नेहा का जादू बॉलीवुड पर नहीं चल पाया और वो गुमनामी के अंधेरों में खो गईं।

3/10

सलमान के साथ ही एक और मशहूर एक्ट्रेस भाग्यश्री ने भी काम किया था। उन्होंने सलमान के साथ अपनी पहली मूवी 'मैंने प्यार किया' की थी। इसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था, लेकिन इसके बाद इनकी दूसरी पिच्चरें इतनी सफल नहीं रही।

4/10

दबंग खान के साथ भूमिका चावला ने भी अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने सलमान के साथ 'तेरे नाम' मूवी की थी। इसमें उनके सादगी भरे अंदाज को बहुत पसंद किया गया था। मगर बाद में उनके करियर पर फुल स्टॉप लग गया।

5/10

बॉलीवुड के दूसरे खान यानि आमिर के साथ ग्रेसी सिंह ने अपना डेब्यू किया था। उन्होंने फिल्म 'लगान' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। इससे पहले वो डेली सोप्स में नजर आती थी। इसके बाद उन्होंने'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और 'देशद्रोही' जैसी फिल्में की। मगर इनके बाद इनका करियर भी खत्म हो गया।

6/10

बॉलीवुड के किंग खान के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री गायत्री को उनके सिंपल अंदाज के लिए काफी पसंद किया गया। उन्हें फिल्म 'स्वदेश' के लिए बहुत सराहा गया। बाद में साल 2005 में उन्होंने विकास ओबेरॉय के साथ शादी कर ली। इसके बाद से वो मूवीज में नहीं नजर आईं।

7/10

बंगाली बाला उदिता गोस्वामी ने इमरान हाशमी के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। उनके ग्लैमरस अंदाज को लोगों ने काफी पसंद किया था। उन्होंने इसके बाद भी कुछ मूवीज में काम किया। मगर उनके अभिनय को वो कामयाबी हासिल नहीं हो सकी।

8/10

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता शेट्टी ने भी इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहा था। इसके लिए उन्होंने 'मोहब्बतें' पिच्चर से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने'कैश', 'फरेब' और 'जहर' जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित नहीं हो सकी।

9/10

अपनी खूबसूरती के जलीवे बिखेरने वाली एक्टर एवं मॉडल सोनल चौहान ने इमरान हाशमी के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी डेब्यू फिल्म 'जन्नत' थी। इसमें उनके लुक्स को तो लोगों ने सराहा था, मगर उन्हें बतौर कलाकार सफलता नहीं मिली। तब से उन्होंने तेलगू इंडस्ट्री की ओर अपना रुख कर लिया।

10/10

बंगाली मूवी की मशहूर एक्ट्रेस पाओली ने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री की ओर रुख किया था। उन्होंने 'हेट स्टोरी' से अपना डेब्यू किया था। मगर उन्हें बतौर एक्ट्रेस कामयाबी हासिल नहीं हुई।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.