सुबह उठते ही दिख जाए इन 10 में से कोई भी एक चीज, चमक उठेगी किस्मत

सुबह उठते ही दिख जाए इन 10 में से कोई भी एक चीज, चमक उठेगी किस्मत

Soma Roy | Publish: Jun, 21 2019 11:59:29 PM (IST) दस का दम

  • सुबह के समय हरी घास या सफेद फूल दिखने से खुशहाली आती है
  • गाय दिखने से धन प्राप्ति के योग बनते हैं, इससे आय के स्त्रोत बनते हैं

नई दिल्ली। हर कोई चाहता है कि उसका दिन अच्छा जाए, लेकिन भविष्य में क्या लिखा होता है ये उन्हें नहीं पता होता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं जिनसे व्यक्ति की किस्मत और उसके दिन की गणना की जा सकती है।

1.अगर किसी व्यक्ति को सुबह उठते ही आस-पास जल का पक्षी या सफेद फूल दिख जाए तो उसे समझ जाना चाहिए कि उसका दिन अच्छा बीतने वाला है। क्योंकि ये दोनों ही शांति के प्रतीक होते हैं।

2.सुबह उठते ही अगर गाय दिखे या उसकी आवाज सुनाई दें तो समझें कि दिन बेहद शुभ होने वाला है। ये धन प्राप्ति का संकेत होता है।

3.ज्योतिष शास्त्री हरिओम चतुर्वेदी के अनुसार गोबर या हरी घास का सुबह के समय दिखना भी अच्छा माना जाता है। इससे व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है। इससे नए लोगों से मुलाकात होने की संभावना रहती है।

4.सुबह के समय नारियल, शंख, मोर या हंस आदि का दिखना भी अच्छा माना जाता है। इससे व्यक्ति की तरक्की होती है। साथ ही उसे टेंशन से राहत मिलती है।

5.अक्सर घर के सामने गाय के सुबह-सुबह गोबर कर देने से लोग परेशान हो जाते हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इसे अच्छा संकेत माना गया है। कहते हैं कि इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में उनका आगमन होता है।

6.सुबह अपनी हथेलियों को देखने से लक्ष्मी, सरस्वती, और हरि के दर्शन होते है। जिससे धन, ज्ञान और सुख की प्राप्ति होती है।

8.सुबह गणेश जी की तस्वीर या मूर्ति के दर्शन भी शुभ माने जाते हैं। कहते हैं कि इससे व्यक्ति का दिन अच्छा जाता है।

9.अगर सुबह उठते ही आंगन में चिड़िया चहचहाती हुई दिखे तो समझे घर में खुशियां आने वाली हैं।

10.सुबह के समय नाचता हुआ मोर देखना भी शुभ संकेत होता है। इससे घर में खुशहाली आने के साथ सुखद समाचार मिलने की संभावना रहती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned