scriptऐसी उंगलियों वाली लड़कियां होती हैं किस्मतवाली, इनसे शादी करते ही संवर जाती है लड़के की जिंदगी | Patrika News
दस का दम

ऐसी उंगलियों वाली लड़कियां होती हैं किस्मतवाली, इनसे शादी करते ही संवर जाती है लड़के की जिंदगी

10 Photos
6 years ago
1/10

हर लड़का चाहता है कि उसे ऐसी पत्नी मिले जो ससुराल आते ही घर को खुशियों से भर दे और परिवार में सुख—शांति का महौल रहे। आज हम आपको ऐसी ही लड़कियों के बारे में बताएंगे जो अपने पति के लिए लकी साबित होती हैं। ऐसी लड़कियों की उंगलियों की बनावट कुछ खास होती है।

2/10

जिन लड़कियां की हथेली बड़ी और अंगुलियां गोल एवं मोटी होती है ऐसी स्त्रियां अपने पति के लिए बहुत भाग्यशाली साबित होती हैं। उनके ससुराल में प्रवेश से सुख—समृद्धि का आगमन होता है। इन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है।

3/10

जिन लड़कियों की उंगलियां गोल और लंबी होती हैं ऐसी स्त्रियों का भाग्य बहुत तेज होता है। उनके प्रभाव से उनके पति का जीवन भी बहुत समृद्धशाली हो जाता है। ऐसी लड़की से विवाह करने पर लड़के को सभी सुख प्राप्त होते हैं। वे विलासितापूर्ण जीवन जीने में सफल रहते हैं।

4/10

जिन लड़कियों की उंगलियां आगे से पतली और सभी पोर बराबर में सुंदर दिखते हों, ऐसी महिलाएं भी किस्मतवाली होती हैं। ये घर—परिवार को बहुत अच्छे से संभालना जानती हैं। ऐसी लड़कियों के घर आने से तरक्की के साथ घर में शांति का महौल रहता है।

5/10

जिन लड़कियों की उंगलियां ज्यादा झुकी हुई होती हैं, ऐसी स्त्रियां बहुत खर्चीली होती हैं ऐसी महिलाएं बहुत शौकीन स्वभाव की होती हैं। इनका शुक्र ग्रह तेज होता है। इनके साथ शादी करने वाले पुरुषों का जीवन सुखमय बीतता है। हालांकि ऐसी लड़कियों का व्यक्तिगत जीवन थोड़ा कठिनाईयों—भरा रहता है।

6/10

जिन लड़कियों की उंगलियां सीधी, मोटी और चिकनी होती हैं, ऐसी महिलाओं को सबसे ज्यादा किस्मतवाली समझाा जाता है। कई लोग तो इन्हें मां लक्ष्मी का स्वरूप भी मानते हैं। ऐसी लड़कियां जीवन में बहुत प्रगति करती हैं। इनके साथ इनके पति और घरवालों को भी समाज में सम्मान मिलता है।

7/10

जिन लड़कियों की उंगलियां में आगे का भाग पतला हो और सभी अंगुलियों के पोर एक—समान आकार में हो तो इनका वैवाहिक जीवन अच्छा रहता है। ऐसी स्त्रियों का अपने पति के साथ बेहतर तालमेल रहता है। जिसके चलते ये एक आदर्श कपल कहलाते हैं।

8/10

जिन लड़कियों की उंगलियां बहुत छोटी होती हैं एवं हथेली का साइज भी कम होता है ऐसी महिलाएं बहुत खर्चीले स्वभाव की होती हैं। मगर शादी के मामले में वो भाग्यशाली होती हैं। इन्हें आदर्श पति मिलते हैं। ऐसी महिलाओं का व्यवहार अपने पति से बहुत अच्छा होता है। हालांकि ऐसी महिलाओं को उन्नति के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ता है।

9/10

जिन लड़कियों के दोनों हाथों को जोड़ने पर उंगलियां के बीच खाली जगह रहती है ऐसी लड़कियां भी लड़के के लिए किस्मतवाली साबित होती हैं। इनका वैवाहिक जीवन मध्यम रहता है। इनके परिवार में आने से मिला—जुला महौल रहता है। कभी घर में एकदम से बहुत खुशियां आ जाती हैं तो कभी इनके लिए तरसना पड़ता है।

10/10

जिन लड़कियों की उंगलियां में तीन पोर होते हैं ऐसी लड़कियां बहुत भाग्यशाली होती हैं। इन्हें जीवन में हर सुख मिलता है। इनसे शादी करने पर लड़के का भाग्य तेज हो जाता है। उसे जीवन में मान—सम्मान एवं तरक्की मिलती है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.