scriptबैन होने के बाद भी यूट्यूब पर धड़ल्ले से देखी जा रही हैं ये 10 अश्लील फिल्में, ये हैं इनके नाम | these ten films are available on internet after baneed | Patrika News

बैन होने के बाद भी यूट्यूब पर धड़ल्ले से देखी जा रही हैं ये 10 अश्लील फिल्में, ये हैं इनके नाम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2019 09:22:19 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

आज भी धड़ले से देखी जा रही है वीडियो
लोग काफी पसंद करते हैं इन वीडियो को

youtube

नई दिल्ली: बॉलीवुड ( Bollywood ) में किसी भी फिल्म को बड़े पर्दे पर आने से पहले उसे सेंसर बोर्ड की तरफ से हरी झंडी की ज़रुरत होती है। लेकिन कई ऐसी फ़िल्में हैं जो भारत में बैन हैं। सेंसर बोर्ड सभी फिल्मों को उसके चरित्र के आधार पर उनकी बारीकी से जांच करता है। जो उनके मापदंड में फिट नहीं बैठती वो उसे बैन कर देते हैं। जहां आज के समय कई तरह की फ़िल्में बड़े परदे पर देखने को मिलती हैं अपने कंटेंट के हिसाब से बैन की गई 10 फ़िल्में बड़े पर्दे पर न सही लेकिन यूट्यूब से काफी कमा रही हैं।

youtube2.jpg

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी पर बोली ये महिला- ‘7 बजे के बाद मर्दों को घर के अंदर रहना चाहिए’

– बैंडिट क्वीन Bandit Queen : इस फिल्म की चर्चा पूरी दुनिया में थी। ये फिल्म बोल्ड सीन्स, गाली-गलौज और न्यूड सीन के चलते काफी विवादित रही थी।

– फायर Fire- इस फिल्म में शबाना आज़मी अभिनय कर रही थीं। ये भारत की पहली मेनस्ट्रीम फिल्म थी जिसमें होमोसेक्सुअल रिश्तों की कहानी थी। इसका विरोध पूरे देश में हुआ था जिसकी वजह से इसे बैन करना पड़ा।

– अनफ्रीडम Unfreedom- साल 2015 में आई इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने इसलिए बैन कर दिया क्यों कि ये फिल्म दो लड़कियों के संबंधों पर आधारित थी।

– पांच Panch भी विवादित फिल्मों में से एक है। सेंसर बोर्ड ने इसमें कई कट लगाए लेकिन उसके बाद भी ये फिल्म रिलीज ना हो सकी और इसे बैन करना पड़ा।

– यूआरएफ प्रोफेसर URF Professor इसको भी बोल्ड दृश्यों की वजह से सेंसर बोर्ड से हरी झंडी नहीं मिल पाई।

youtube1.jpg

– कामसूत्र 3डी Kamasutra 3D कामुक दृश्यों की वजह से सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को हरी झंडी ही नहीं दी लेकिन ये यूट्यूब पर देखि जा सकती है।

– सिंस Sins: यशराज के बैनर तले बनी ये इसलिए बैन कर दी गई क्यों कि इसमें एक लड़की और एक पादरी के प्रेम प्रसंग की चर्चा थी।

– वॉटर Water: ये फिल्म विधवाओं के जीवन पर आधारित थी। इस फिल्म को लेकर भारत में इतना विवाद हुआ था कि इसे भारत में शूट नहीं होने नहीं दिया गया। इसकी शूटिंग श्रीलंका में की गई।

– द पेंटेड हाउस The Painted House: ये फिल्म एक एक बूढ़े शख्स और जवान लड़की के बीच के संबंधों पर आधारित है। इसके कंटेंट की वजह से इसे बैन कर दिया गया लेकिन ये यूट्यूब पर मौजूद है।

– ब्लैक फ्राइडे Black Friday: अनुराग कश्यप की ये फिल्म 1993 में हुए मुंबई हमले पर आधारित थी। लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसके रिलीज़ पर रोक लगा दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो