भूत-प्रेतों को आकर्षित करती हैं ये 10 चीज़ें, आज ही कर दें इन्हें अपने घर से दूर

भूत-प्रेतों को आकर्षित करती हैं ये 10 चीज़ें, आज ही कर दें इन्हें अपने घर से दूर

Vineet Singh | Publish: Sep, 12 2018 11:29:24 AM (IST) दस का दम

ऐसा कहा जाता है कि आम घरों में कुछ ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जो भूतों को आकर्षित करती हैं ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भूतों को अपनी तरफ खींचती हैं।

नई दिल्ली: वैसे तो दुनिया में भूत-प्रेतों का वजूद होता है या नहीं इस बारे में कोई स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कह सकता है लेकिन आज भी दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जो भूत देखने का दावा करते हैं। आपको बता दें कि अक्सर लोगों को ऐसा लगने लगता है कि उनके घर में किसी अदृश्य शक्ति का वास हो गया है, इस वजह से लोग काफी परेशान रहते हैं और तांत्रिकों के चक्कर में पड़ जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि आम घरों में कुछ ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जो भूतों को आकर्षित करती हैं ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भूतों को अपनी तरफ खींचती हैं।

  1. कई घरों में ठीक तरह से साफ़-सफाई ना होने की वजह से दीवारों में मकड़ी के जाले लग जाते हैं, ऐसा कहा जाता है कि ये जाले भूतों को आकर्षित करते हैं। ऐसे में आपको अपना घर साफ़ रखना चाहिए।
  2. लोग अक्सर रात के बचे हुए गुथे आटे को फ्रिज में रख देते हैं, ऐसा कहते हैं कि ये गुथा हुआ आटा भूत-प्रेतों को अपनी तरफ खींचता है। ऐसे में आपको आटा बचाना नहीं चाहिए।
  3. कहते हैं कि रात को ज्यादा सुगंधित द्रव्यों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि सुगंध से भूत आकर्षित होते हैं और आपके घर में डेरा जमा सकते हैं।
  4. कई घरों के कमरों में दिन के वक्त अंधेरा हो जाता है जिससे कुछ भी नहीं दिखाई देता है। ऐसे कमरों में आपको दिन में उजाला रखना चाहिए क्योंकि अंधेरा भूतों को खूब रास आता है।
  5. कई घरों में सफाई ना होने की वजह से भी अदृश्य शक्तियां वहां पर डेरा जमा लेती हैं, इसलिए आपको अपने घरों में साफ़ सफाई रखनी चाहिए।
  6. कई बार लोग अपने घरों में ऐसी लोगों के सामान को रख लेते हैं जिनकी मृत्यु हो चुकी होती है। अगर वो चीज़ मृत शख्स की पसंदीदा हो ऐसे में उस शख्स की आत्मा आपके घर में आ सकती है।
  7. कभी भी अपने घर में टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखने चाहिए क्योंकि टूटे बर्तन भी भूतों को आकर्षित करते हैं।
  8. कभी भी किसी दूसरे शख्स के कपड़े या फिर अन्य जरूरी सामान इस्तेमाल नहीं करने चाहिए, ऐसा करने से भी बुरी शक्तियां आपको अपनी तरफ खींचने लगती हैं।
  9. अपने घर में कभी भगवान की टूटी मूर्ती या तस्वीर ना रखें, हमेशा इन प्रतिमाएं ही इस्तेमाल करें।
  10. कोशिश करें कि आपके घर के किसी भी कोने में अगर अंधेरा रहता है तो उस कोने में रौशनी करने का प्रबंध कर लें क्योंकि रौशनी बुरी शक्तियों को दूर रखती है।
Ad Block is Banned