scriptगुरूवार के दिन ज़रूर रखें इन बातों का ध्यान , जल्द मिलेगा धन लाभ | these tips in thursday pooja will help you to get happiness in life | Patrika News

गुरूवार के दिन ज़रूर रखें इन बातों का ध्यान , जल्द मिलेगा धन लाभ

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2019 08:55:01 am

शास्त्रों के अनुसार इन चीज़ों का ध्यान ज़रूर होता है।
यह बातें आपके जीवन को प्रभावित करती हैं।
इन बातों का ध्यान करने से आप नौकरी संबंधित लाभ पा सकते हैं।

vishnu ji

गुरूवार के दिन करने ज़रूर रखें इन बातों का ध्यान , जल्द मिलेगा धन लाभ

नई दिल्ली। गुरुवार देव गुरू बृहस्पति और भगवान विष्णु की पूजा का दिन होता है। इस दिन पीले रंग का इस्तेमाल करने का विशेष महत्व है। इस दिन पीले रंग के वस्त्र धारण करने शुभ माने जाते हैं और आपके घर में धन का आगमन होता है। गुरुवार को सुबह समय पूर्वक स्नान के बाद भगवान विष्णु का ध्यान करना चाहिए और केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए जो व्यक्ति को लाभ दिलाती है। गुरूवार के दिन भगवान विष्णु को प्रसन्न करने से समस्याओं का अंत होता है साथ ही लक्ष्मी जी की भी विशेष कृपा प्राप्त होती है।

1.अगर आप नौकरी के क्षेत्र में तरक्की पाना चाहते हैं तो गुरूवार को अपने वेतन का थोड़ा सा हिस्सा दान एवं धार्मिक कार्यों में खर्च करें।

2.अगर कोई भी नए काम की शुरूआत करना चाहते हैं तो भगवान विष्णु का स्मरण करने के बाद काम शुरू करें इससे आपका काम बिना विघ्न के पूरा होगा।

3.इस दिन ग्रहणी महिलाओं को बाल धोने की मनाही होती है कहा जाता है कि इसका अशुभ असर उनकी संतान एवं सुहाग पर पड़ सकता है।

4.ऐसा करने से बृहस्पति ग्रह कमज़ोर होता है और उसके गलत असर से कुंडली के दोष उत्पन्न होते हैं क्योंकि बृहस्पति ग्रह पति और संतान का कारक ग्रह माना जाता है।

यह भी पढें- इस खास दिन चुपचाप घर में लाकर रख दें यह चीज़, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

laxmi narayan

5.इस दिन महिलाओं को कपड़े धोने की भी मनाही होती है इसके संबंध में कहा जाता है कि ऐसा करने से घर की सुख और समृद्धि धुल जाती है।

6.प्रत्येक गुरुवार को पति एवं पत्नी दोनों को मिलकर भगवान विष्णु और उनकी पत्नी एवं धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए आपको कभी भी धान हानी नहीं होगी।

7.भगवान को लाल रंग के पुष्प चढ़ाने उपयोगी माने जाते हैं इससे भगवान लक्ष्मी नारायण की कृपा से दांपत्य जीवन में सुख मिलता है और धन-धान्य से परिपूर्ण होते हैं।

8.भगवान विष्णु को हल्दी अर्पण करनी उपयोगी मानी जाती है साथ ही इस दिन अगर आप हल्दी के पानी से स्नान करके निकलेंगे तो आपका दिन मंगलमय होगा।

9.केले के पेड़ की पूजा से आपको लाभ मिलता है। केले के पेड़ पर हल्दी का तिलक करें और चने की दाल चढ़ाएं आपका जीवन सकारात्मक ऊर्जा से भर जाएगा।

10.आपको परेशान करने वाली हर समस्या और मुसीबत का जल्द से जल्द अंत होगा और पूरा जीवन खुशहाली से भर जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो