scriptबड़ी से बड़ी मुसीबत से छुटकारा दिलाएगा लाल मिर्च का यह आसान का टोटका, ऐसा करें इस्तेमाल | this beneficial totka of red chillies is very useful in such condition | Patrika News

बड़ी से बड़ी मुसीबत से छुटकारा दिलाएगा लाल मिर्च का यह आसान का टोटका, ऐसा करें इस्तेमाल

Published: Dec 20, 2018 01:37:34 pm

बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए यह उपाय करने से आपको बहुत जल्दी बाधाओं से छुटकारा मिलेगा।

red chillies

बड़ी से बड़ी मुसीबत से छुटकारा दिलाएगा लाल मिर्च का यह आसान का टोटका, ऐसा करें इस्तेमाल

नई दिल्ली। अक्सर घर में बे वजह तनाव, क्लेश, मुसीबतें रहती हैं। इन समस्याओं के कारण घर की स्थिति बहुत ही खराब रहती है। जब घर के लोग पर समस्याओं के बादल मंडराते रहे, पैसा कब आता है और कब खत्म हो जाता है पता ही नहीं चलता। हर समय घर में बच्चे या बूढ़े बीमार रहते हैं ऐसे में हो सकता है कि आपको किसी की नज़र लग गई है। बाधाओं से मुक्ति पाने के लिए यह उपाय करने से आपको बहुत जल्दी बाधाओं से छुटकारा मिलेगा।
1.बड़ी से बड़ी मुसीबत से छुटकारा दिलाने के लिए लाल मिर्च का यह उपाय आपको तुरंत राहत दिलाएगा। दोष तुरंत बेअसर होगा और लाभ मिलेगा।

2.लाल मिर्च के बीज निकाल कर पानी में डाल दें और जो भी परेशान रहता है उसके सिर से पैर तक सात बार फेर कर बाहर फेंक दें।
3.इस उपाय से नज़र दोष तुरंत बेअसर हो जाता है लेकिन ध्यान रखें जब भी इस उपाय को करें तो एकांत में करें। किसी के व्यर्थ टोकने या देखने से उपाय बेअसर हो जाता है।
4.सात सूखी लाल मिर्च को एक लाल कपड़े में बाँधकर सिरहाने पर रख दें। इससे मन में आने वाले नकारात्मक दोष दूर होते हैं।

5.रूपए पैसों की समस्या रहती है तो 11 लाल मिर्च लेकर उन्हे लाल कपड़े में बाँधकर घर के किसी ऐसे कोने में दबा दें जहां किसी कि नज़र में ना आएं।
6.हर काम में रूकावट आती है तो 7लाल मिर्च लेकर उन्हे बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से रूकावटें आनी बंद होंगी।

7.घर के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में बाँधकर लाल मिर्च टाँग दें इससे नकारात्मक शक्तियां आपके घर में प्रवेश ही नहीं करेंगी।
8.इस उपाय को करने से प्रेत बाधा से भी छुटकारा मिलता है और उनके अशुभ दोष के कारण होने वाली समस्याएं समाप्त होती है।

9.सात लाल मिर्च और एक मुट्ठी नमक लेकर घर की नज़र उतारे ऐसा करने से घर में बे वजह होने वाले क्लेश नही होंगे और किसी भी प्रकार का दोष शांत होता है।
10.बच्चे को नज़र लगने पर लाल मिर्च से उसकी नज़र उतारें और फिर इन मिर्चों को सूरज ढलने के बाद किसी चौराहे फेंक आएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो