लड़कियों को इस वजह से रात में बाल खोलकर घर से नहीं निकलना चाहिए

इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं आखिर रात में लड़कियों को बाल खोलकर बाहर निकलने नहीं दिया जाता है।

Vineet Singh

September, 1312:50 PM

नई दिल्ली: आपने अक्सर सुना होगा कि लड़कियों को बाल खोलकर निकलने नहीं दिया जाता है, खासकर कि रात में लड़कियों को बाल खोलकर निकलने नहीं दिया जाता है। इसके पीछे क्या वजह होती है ये शायद ही किसी को पता होगी लेकिन इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं आखिर रात में लड़कियों को बाल खोलकर बाहर निकलने नहीं दिया जाता है।

  1. लड़कियों को रात में बाल खोलकर कहीं आने जाने की मनाही के पीछे कई सारी वजहें हैं, इन वजहों में से एक है बालों का रंग। दरअसल काला रंग नकारात्मकता को अपनी तरफ खींचता है और ऐसे में बुरी शक्तियां भी इस तरफ आकर्षित होने लगती हैं। जिन लड़कियों के बाल लंबे होते हैं उन्हें रात को अपने बालों को ढककर रखना चाहिए।
  2. ऐसा कहा जाता है कि बुरी शक्तियां बालों से किसी भी लड़की पर जल्दी से हावी को सकती हैं, इस दिक्कत से बचने के लिए कुछ लड़कियां अपने बालों को छोटा करवा लेती हैं।
  3. कई लड़कियां रात में जब निकलती हैं तो अपने बालों में महकदार जेल या स्प्रे का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन ये चीज़ आपको दिक्कत दे सकती हैं क्योंकि बुरी आत्माएं महक से आपकी तरफ खिंची चली आती हैं और बालों से आप के ऊपर हावी हो सकती हैं।
  4. ऐसा कहा जाता है कि लड़कियां मन से थोड़ी सी कमज़ोर होती हैं और ऐसे में वो अगर बाल खोलकर रात में निकलें तो आप पर बुरी शक्तियों का ख़तरा बढ़ जाता है।
  5. कुछ लड़कियां जो रात को घर के बाहर निकलती हैं वो परफ्यूम और स्प्रे लगाकर निकलती हैं, ऐसे में उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि वो बालों को बांध ले नहीं तो इससे आप बुरी शक्तियों की चपेट में आ सकती हैं।
  6. ऐसा माना जाता है कि बुरी शक्तियां रात के वक्त सबसे ज्यादा शक्तिशाली हो जाती है, ऐसे में आप अगर रात को बाहर जाने का मन बना रही हैं तो बालों को जरूर बांधकर जाएं।
  7. कभी भी लड़कियों को बाल खोलकर पेड़ों के नीचे से नहीं गुजरना चाहिए, दरअसल पेड़ों पर कभी-कभार बुरी शक्तियां हावी रहती हैं ऐसे में आपका पेड़ों के नीचे से गुजरना खतरनाक को सकता है।
  8. लंबे बाल वाली लड़कियां टोन-टोटकों की चपेट में जल्दी आ जाती हैं, इसलिए बालों को ज्यादा लंबा बढ़ाने से बचना चाहिए।
  9. यहां तक की बाल खोलकर आपको किसी सूनसान जगह पर नहीं जाना चाहिए, वहां पर बुरी शक्तियां इकठ्ठा होती हैं और वो आपको अपना शिकार बना सकती हैं।
  10. किसी भी लड़की को कब्रिस्तान जैसी जगह पर बाल खोलकर नहीं जाना चाहिए, यहां पर बुरी ताकतों की बसेरा होता है और ये आपके बालों से आपके ऊपर हावी हो सकती हैं।
Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned