scriptनहीं मिल रहा मेहनत का पूरा फल तो करें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत | to get sure success do these effective upay on regular basis | Patrika News

नहीं मिल रहा मेहनत का पूरा फल तो करें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत

Published: Dec 24, 2018 11:09:46 am

ज्योतिषशास्त्र में स्थितियों को अनुकूल बनाने के लिए कुछ खास और लाभकारी हल बताए गए हैं जिन्हे कर लेने से आप अपनी सोई हुई किस्मत को जगा सकते हैं।
 

success tips

नहीं मिल रहा मेहनत का पूरा फल तो करें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत

नई दिल्ली। कई बार ऐसा होता है जब कड़ी मेहनत और कठिन परिश्रम के बावजूद भी आपको सफलता नहीं मिल पाती। ऐसे में कई बार हम कई उपाय करते हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी स्थिति में कोई बदलाव नहीं आता है और आप परेशानियों और कठिनाइयों से जूझते रहते हैं। ज्योतिषशास्त्र में स्थितियों को अनुकूल बनाने के लिए कुछ खास और लाभकारी हल बताए गए हैं जिन्हे कर लेने से आप अपनी सोई हुई किस्मत को जगा सकते हैं।
1.ज्योतिषशास्त्र में शिव पूजा का विशेष महत्व है और इनकी पूजा बहुत ही सरल और आसान है इसके लिए आपको कुछ ज्यादा करने की जरूरत नहीं है। अगर आप सच्चे मन से शंकर जी को मात्र एक लोटा जल चढ़ा देते हैं तो वे इससे भी प्रसन्न हो जाते हैं।
2.ज्योतिषशास्त्रों में गाय की पूजा करना गाय को रोटी खिलाना, चारा खिलाना बहुत ही शुभ बताया गया है। गाय की सेवा से मां लक्ष्मी की सेवा का फल प्राप्त होता है।

3.धर्म-कर्म के कार्य करने चाहिए। किसी ग़रीब व्यक्ति को दान करने फलदायी होता है और और दान का ज्योतिषशास्त्र में भी महत्व बताया गया है।
4.गुरूवार के दिन विष्णु जी की पूजा करनी अच्छी मानी जाती है और विष्णु जी की पूजा करने से सदैव लक्ष्मी जी अपनी कृपा बरसाती हैं।

5.प्रत्येक रविवार के दिन सूर्य को जल चढ़ाने से जीवन का अंधकार दूर होता है और रूकावटें समाप्त होती है व कामों में तेज़ी आती है।
6.नियमित रूप से सांय काल तुलसी के पेड़ में घी का दीपक जलाएं, रविवार के दिन तुलसी पूजा ना करें शास्त्रों में रविवार के दिन तुलसी पूजा निषेध है।

7.हनुमान जी की पूजा में हनुमानअष्टक का पाठ नियमित रूप से करना चाहिए। यह पाठ हनुमान जी को बहुत प्रिय है और इसे पढ़ने से मेहनत का शुभ फल ज़रूर मिलता है।
8.घर में कांटेदार पेड़ पौधे ना लगाए इससे भी नकारात्मक शक्तियां घर में प्रवेश करती है और तरक्की में रोक उत्पन्न होती है।

9.घर में जूते चप्पल रखने का एक निर्धारित स्थान बनाएँ यहां वहां ना रखें और साथ ही झाड़ू को भी एक ऐसे स्थान रखें जहां वह पैरों में ना आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो