scriptसोमवार को करें केसर का ये उपाय, शादी में आ रही दिक्कतें होंगी चुटकियों में दूर | top 10 totke of monday, by using these you can achieve your dreams | Patrika News

सोमवार को करें केसर का ये उपाय, शादी में आ रही दिक्कतें होंगी चुटकियों में दूर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2018 08:35:11 am

Submitted by:

Soma Roy

सोमवार के दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास टोटके अपनाएं जा सकते हैं

somvar ke tote

सोमवार को करें केसर का ये उपाय, शादी में आ रही दिक्कतें होंगी चुटकियों में दूर

नई दिल्ली। जिन लोगों के विवाह में बाधाएं आ रही हैं एवं तरक्की नहीं हो रही है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए सोमवार को कुछ खास उपाय किए जा सकते हैं। इससे भोलेनाथ प्रसन्न होंगे और आपके जीवन में आ रही समस्याएं दूर होंगी। तो कौन से हैं वो विशेष टोटके, आइए जानते हैं।
1.जिन लोगों की शादी में देरी हो रही है या बेवजह रिश्ता टूट जा रहा है तो इससे बचने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल अर्पण करने के बाद केसर चढ़ाएं। आप चाहे तो दूध में थोड़ा केसर मिलाकर भ्ज्ञी चढ़ा सकते हैं। इससे जल्द ही आपका विवाह हो जाएगा।
2.जो लोग धन प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें आज के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलानी चाहिए। इस दौरान शिव जी का ध्यान करना चाहिए। इससे आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी।
3.अगर आप अपनी कोई मनोकामना की पूर्ति चाहते हैं तो सोमवार के दिन 21 बेलपत्रों पर ओम नम: शिवाय मंत्र लिखें। अब इन्हें एक-एक करके शिवलिंग पर चढ़ाएं। ऐसा करने से शिव जी प्रसन्न होंगे और आपके सारे काम बन जाएंगे।
4.कई लोगों की कुंडली में पितृ दोष होता है। इससे छुटकारा पाने के लिए आज के दिन गरीबों को अन्न दान करें। खासतौर पर चावल, चंदन, दूध आदि सफेद चीजों का दान शुभ माना जाएगा।
5.जो लोग जीवन में सुख-समृद्धि चाहते हैं उन्हें सोमवार के दिन बैल यानि शिव जी के प्रिय वाहन नंदी को हरी घास खिलानी चाहिए। ऐसा करने पर आप भोलेनाथ के कृपा पात्र बनेंगे।

6.अगर आपको या आपके परिवार में कोई सदस्य बीमार है तो इसे ठीक करने के लिए रोगी को शिवलिंग पर चढ़ा हुआ जल पिलाएं। साथ ही शिवलिंग पर दूध और गंगाजल चढ़ाएं।
7.जो लोग लंबी आयु पाना चाहते हैं और अपने पापों से मुक्ति पाना चाहते हैं तो उन्हें शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाने चाहिए। इससे शिव जी प्रसन्न होंगे।

8.अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो सोमवार के दिन शिव जी को जौ अर्पित करें। ऐसा करने से बच्चे की बुद्धि तेज हो जाएगी। इससे स्मरणशक्ति भी बढ़ेगी।
9.आपकी किसी भी मनोकामना की पूर्ति के लिए शिव जी का दूध और शहद से अभिषेक करें। अब इससे बनने वाले चरणामृत का प्रसाद के तौर पर सेवन करें। ऐसा करीब पांच सोमवार लगातार करने से आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी।
10.जो लोग माता-पिता बनने से वंचित हैं उन्हें सोमवार के दिन शिवलिंग का दूध और चीनी से अभिषेक करना चाहिए। ऐसा प्रत्येक सोमवार को करने से जल्द ही उन्हें संतान की प्राप्ति होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो