scriptये है दुनिया के सबसे भूतिया स्टेशन, जहां दिन में भी जाने से कतराते हैं लोग | Patrika News
दस का दम

ये है दुनिया के सबसे भूतिया स्टेशन, जहां दिन में भी जाने से कतराते हैं लोग

8 Photos
6 years ago
1/8

दुनिया में कई ऐसी जगह हैं जहां किसी न किसी अनहोनी की वजह से ये जगह मनहूस हो गई हैं। यहां आने—जाने वालों में इसका खौफ साफ तौर पर देखने को मिलता है। ज्यादातर लोग ऐसी जगह जानें से बचते हैं, चूंकि ये भूतिया जगह कोई सुनसान इलाका नहीं बल्कि रेलवे स्टेशन्स हैं, इसलिए यहां लोगों को अपने काम के चलते रोजाना सफर करना पड़ता है। आज हम आपको दुनिया के ऐसे ही डरावने रेलवे स्टेशनों के बारे में बताएंगे।

2/8

1.लंदन के क्रॉयडॉन इलाके में बने रेलवे स्टेशन को दुनिया के सबसे भूतिया स्टेशनों में से एक माना जाता है। बताया जाता है कि यहां बहुत पहले एक लोको ड्राइवर ने आत्महत्या कर ली थी। तब से उसकी आत्मा यहां भटक रही है। लोग यहां दिन में भी जानें से कतराते हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक इस ड्राइवर की आत्मा रेलवे स्टेशन के पास की सड़कों एवं इलाके में भी देखने को मिलती है। ये आत्मा जिस किसी को भी दिखती है, वो उसे छोड़ती नहीं है।

3/8

2.सिंगापुर का बिशान एमआरटी स्टेशन भी बहुत डरावना है। यहां आने वाले यात्रियों को रात में ज्यादातर एक औरत के अदृश्य हाथ और कटी हुई बॉडी दिखाई देती है। कुछ लोगों को ट्रेन में सफर के दौरान छत पर किसी के चलने की भी आवाज सुनाई देती है।

4/8

3.दुनिया से सबसे भूतिया रेलवे स्टेशनों में एक नामक भारत के रेलवे स्टेशन का भी है। ये स्टेशन पश्चिम बंगाल में पुरोलिया नामक जगह से 50 किमी दूर स्थित है। इसका नाम बेगुनकोडार है। बताया जाता है कि यहां कार्यरत एक स्टाफ सदस्य को एक औरत सफेद साड़ी में लिपटी हुई दिखी थी। उसे देखते ही कर्मचारी की मौत हो गई थी। 1967 में घटित इस घटना के बाद स्टेशन को बंद कर दिया गया था। बाद में ममता बैनर्जी की सरकार ने साल 2009 में इसे दोबारा खोल दिया।

5/8

4.पश्चिम बंगाल में एक और स्टेशन है जिसे भूतिया माना जाता है। ये मेट्रे स्टेशन है, जिसका नाम रबिंद्र सरोबार है। ये बेगुनकोडार से करीब 161 किमी दूर है। यहां से रात में करीब 10 बजकर 30 मिनट पर गुजरने वाली आखिरी ट्रेन के यात्रियों एवं ड्राइवर के मुताबिक इस जगह प्रेत की आत्मा दिखाई देती है। इस डर से लोग रात में यहां आने से बचते हैं।

6/8

5.मेट्रे स्टेशनों की बात करें तो चाइना का काओबाओ रोड सबवे स्टेशन भी बहुत खतरनाक है। इसके 1 नंबर लाइन पर बिल्कुल हॉरर मूवी का सीन देखने को मिलता है। स्थानीय लोगों के अनुसार उन्हें रात में आत्माएं टहलती हुईं दिखती हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि ट्रेन रोकी गई है। साथ ही कई बार ये आत्माएं लोगों को ट्रैक पर धक्का देकर उन्हें मौत के मुंह ले जाती हैं।

7/8

6.कैनाडा के वॉटरफ्रंट स्टेशन को भी दुनिया के सबसे भूतिया स्टेशनों में से एक गिना जाता है। यहां रात के समय अक्सर असमान्य घटनाएं देखी जाती हैं। इस ट्रैक पर ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के अनुसार रात में यहां आत्माएं टहलते हुए दिखती हैं। उन्हें डर का एहसास होता है।

8/8

7.यूएसए के एरिजोना में बनें फोनिक्स यूनियन स्टेशन को भी बहुत डरावना माना जाता है। सन् 1950 में ये स्टेशन देश की जान हुआ करता था, लेकिन यहां हो रही असमान्य घटनाओं और लगतार भूत—प्रेतों के दिखने से इस स्टेशन को बंद कर दिया गया। अब महज यहां टूरिस्ट ट्रेनें ही कभी—कबार गुजरती हैं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.