scriptचुटकी भर राई से करें यह उपाय, जल्द मिलेगी सफलता | totke of rai to remove poverty shani dosh and nazar dosh | Patrika News

चुटकी भर राई से करें यह उपाय, जल्द मिलेगी सफलता

Published: Mar 09, 2019 12:00:36 pm

राई के यह टोटके बहुत ही महत्वपूर्ण हैं।
इन टोटकों को करने से आपको शनिदोष से भी छुटकारा मिलता है।

चुटकी भर राई से करें यह उपाय, जल्द मिलेगी सफलता

चुटकी भर राई से करें यह उपाय, जल्द मिलेगी सफलता

नई दिल्ली। आमतौर पर राई सभी के घरों में आसानी से मिल जाती है और इसका इस्तेमाल खाने में विशेष रूप से किया जाता है जिससे सेहत को कई महत्वपूर्ण लाभ मिलते हैं। वहीं इसका इस्तेमाल कुछ उपयोगी टोटकों में करने से आपको बहुत जल्दी समस्याओं से मुक्ति पाने में सहायता मिलती है। राई के सरल और आसान से टोटके या उपाय आपको जल्दी ही नकारात्मक शक्तियों से बचाने में मदद करेंगे।

1.राई का यह खास टोटका करने से आपके घर में आने वाली परेशानी और मुसीबतें कोसों दूर रहेंगी साथ ही पहले से परेशान करने वाली समस्याओं से भी निजात मिलेगी।

2.तंत्र शास्त्र के हिसाब से राई का खास महत्व बताया गया है और इसका इस्तेमाल करने से आपको नज़र दोष के अलावा अन्य प्रकार के दोषों से भी राहत मिलेगी।

3.घर में कोई भी व्यक्ति अगर नज़र दोष के कारण परेशान रहता है उसके लिए राई का यह टोटका करना अत्यंत प्रभावशाली और फ़ायदेमंद रहेगा।

4.ऐसे में आप राई के एक मुट्ठी दाने लें और उनके साथ एक मुट्ठी सफेद नमक लें दोनों को एक काले रंग के कपड़े में बाँधकर नज़र दोष के कारण पीड़ित व्यक्ति के ऊपर सात बार घुमा दें।

5.राई और नमक को सिर से पैरों की तरफ घुमाना है और रात को किसी चौराहे पर फेंक देना है इससे जल्दी ही नज़र दोष को हटाया जा सकेगा।

यह भी पढें- तिल से करें यह सरल से उपाय, जल्दी ही होगा दुर्भाग्य का अंत

6.यदि व्यापार में नुकसान झेलना पड़ रहा है तो राई का यह उपाय आपको लाभ दिलाएगा इसके लिए एक लाल रंग के कपड़े में एक मुट्ठी राई बाँधकर ऑफ़िस के गेट पर टाँग दें।

7.इस उपाय को करने से कभी भी परेशानी पैदा करने वाली शक्तियाँ आपके ऊपर हावी नहीं होंगी और व्यापार में भी धीरे-धीरे तरक्की मिलने लगेगी।

8.व्यापार में हो रहे नुकसान को खत्म करने के लिए और सफलता पाने के लिए राई को पीले कपड़े में बाँधकर ऑफ़िस के गेट पर 7 बार घुमां दें और पानी में बहा दें इससे नेगेटिव ऊर्जा का नाश होगा।

9.अगर आपको कुंडली में शनि प्रकोप का सामना करना पड़ रहा है तो राई के 11दानों को सिर से 7 बार घुमाकर सड़क पर फेंक दें लाभ मिलेगा।

10.कर्ज़ से मुक्ति और पैसों की समस्या से जल्दी छुटकारा पाने के लिए राई का दान करना चाहिए इससे आपको जल्दी ही समस्या से छुटकारा मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो