scriptसुरमे का ये टोटका है बड़ा असरदार, आजमाते ही शत्रु हो जाएंगे ढ़ेर | Patrika News
दस का दम

सुरमे का ये टोटका है बड़ा असरदार, आजमाते ही शत्रु हो जाएंगे ढ़ेर

10 Photos
6 years ago
1/10

सुरमा महज आंखों को ठंडक ही नहीं देता, बल्कि ये प्रभावशाली टोटकों के लिए भी बहुत उपयोगी है। इसके उपाय इतने असरदार है कि इसका प्रयोग करते ही शत्रुओं का खात्मा हो जाता है। इससे बुरी नजर एवं विवाह में आ रही देरी की समस्याएं भी दूर हो जाती है। ये धन प्राप्ति के लिए भी बहुत प्रभावशाली है।

2/10

यदि आप पर शत्रु भारी पड़ते हैं और वे आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते है तो सुरमे का टोटका बहुत असरदार साबित होता है। इसके प्रयोग के लिए पांच चांदी के छोटे सांप बनवाएं। इनकी आंखों में काला सुरमा लगाएं। अब रात को सोते समय इन्हें अपने पैरों के नीचे दबाकर रखें। ऐसा करीब 21 दिनों तक करने से शत्रु परास्त होंगे।

3/10

अगर किसी व्यक्ति की नौकरी पर संकट के बादल मंडरा रहे हो तो 5 ग्राम की एक डली वाला सुरमा लेकर उसे जमीन में गाड़ दें। ऐसा करने से आपका ट्रांसफर रुक जाएगा। साथ ही बॉस के साथ चल रही अनबन भी खत्म हो जाएगी।

4/10

अगर किसी की कुंडली में राहु खराब स्थिति में हो व राहु की दशा चल रही है। तो 400 ग्राम काला सुरमा बुधवार के दिन बहते पानी में बहाएं। ये प्रकिया आपको लगातार 4 बुधवार को करनी होगी।

5/10

अगर आपको या परिवार के किसी अन्य सदस्य को नजर लग गई है तो एक शीशी में काला सुरमा भरकर शनिवार के दिन उसे अपने सिर से पैरों तक 9 बार उतारें। अब उसे जमीन में गाड़ दें। ये काम करने के बाद इसे पलटकर ना देखें। ऐसा करने से नजर उतर जाएगी और नकारात्मकता भी खत्म होगी।

6/10

यदि किसी की कुंडली में मंगल ग्रह अशुभ स्थिति में है तो आपको सफेद सुरमे का प्रयोग करना चाहिए। आप प्रत्येक दिन स्नान के बाद अपनी आंखों में सुरमा लगाएं। इस प्रक्रिया की शुरुआत मंगलवार से करें। ऐसा करने पर मंगल शांत होगा।

7/10

अगर किसी व्यक्ति की शादी में देरी हो रही है व लाख कोशिशों के बावजूद भी बात नहीं बन रही है तो सुरमे का टोटका अपनाएं। इसके लिए आपको शनिवार के दिन एक व तीन ग्राम सुरमा जमीन के अंदर गाड़ना होगा।

8/10

अगर परिवार में हमेशा लड़ाई—झगड़े होते रहते हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन एक लाल कपड़े में एक पानी वाला नारियल लपेटकर रखें। अब इसमें काले सुरमे से 21 डॉट्स बनाएं। इसके बाद इस नारियल को अपने घर के मेन गेट पर लगा दें। ऐसा करने से घर से नकारात्मकता खत्म हो जाएगी।

9/10

अगर आप शनि दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शनिवार की रात को अपनी आंखों में काला सुरमा लगाएं। इसके अलावा दिन में सरसों के तेल से शरीर की मालिश करें। ऐसा करने से शनि देव का प्रकोप शांत होगा।

10/10

अगर आप धन प्राप्त करना चाहते हैं तो शुक्रवार को एक लाल कपड़े में नारियल, एक सिक्का और थोड़ा सफेद सुरमा डालकर लपेट लें। अब इस पोटली को जमीन में गाड़ दें। ऐसा करने से धन आने लगेगा। यदि जमीन में इसे गाड़ना संभव न हो तो इस पोटली को अपनी तिजोरी व पूजा के स्थान पर रख दें।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.