scriptवैवाहिक जीवन को बनाना है खुशहाल तो ज्योतिष के अनुसार ज़रूर करें यह काम | uapy of jyotish to remove problems in married life | Patrika News

वैवाहिक जीवन को बनाना है खुशहाल तो ज्योतिष के अनुसार ज़रूर करें यह काम

Published: Mar 11, 2019 01:04:23 pm

इन उपायों को करने से दाम्पत्य जीवन में लाभ मिलता है।
पति-पत्नी के रिश्तों में मज़बूती आती है।

वैवाहिक जीवन को बनाना है खुशहाल तो ज्योतिष के अनुसार ज़रूर करें यह काम

वैवाहिक जीवन को बनाना है खुशहाल तो ज्योतिष के अनुसार ज़रूर करें यह काम

नई दिल्ली। पति और पत्नी के बीच में छोटे- छोटे मन मुटाव अक्सर होते रहते हैं लेकिन यह मन-मुटाव कब भयंकर बन जाएं इनके बारे में कह पाना आसान नही है। इनके परिणाम इतने कष्ट पहुँचाते हैं कि पूरा परिवार ही इनकी चपेट में आ जाता है। ज्योतिष के अनुसार बताया गया है कि वैवाहिक जीवन में समस्याओं का होना शुक्र और बृहस्पति के कारण माना जाता है। इनके कारण दाम्पत्य जीवन में मुश्किलें आती हैं जिनसे बचने के लिए कुछ सावधानियों का ध्यान रखना आवश्यक हो जाता है।

1.दाम्पत्य जीवन में हमेशा प्यार बना रहे इसके लिए पति और पत्नी को जोड़े से कुछ खास उपाय करने चाहिए जिनसे उन्हे लाभ मिलेगा।

2.पति-पत्नी को शुक्रवार के दिन लाल रंग या सफेद रंग के गुलाब के फूल देवी ल्क्षमी को अर्पण करने चाहिए और देवी से दाम्पत्य जीवन में ख़ुशियाँ बनाए रखने का आशीर्वाद माँगना चाहिए।

3.पति-पत्नी को शयन कक्ष में दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके सोना चाहिए इससे दोनों के बीच प्यार और व्यवहार बढ़ता है।

4.शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की तस्वीर पर सुंगधित इत्र चढ़ाएं ध्यान रखें कि इत्र ज्यादा तेज़ सुगंध वाला ना हो।

5.पति को सीधे हाथ की रिंग फ़िंगर में चाँदी का छल्ला और पत्नी को सोने का छल्ला ज़रूर धारण करना चाहिए इससे उनके रिश्तों में सुधार होता है।

यह भी पढ़ें

आय में वृद्धि दिलाएंगे यह उपाय, लक्ष्मी जी की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम

6.पति पत्नी को शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी का व्रत और उनकी आराधना करनी चाहिए साथ ही खट्टी चीज़ें खाने से बचना चाहिए।

7.दो बाँसुरी कलावे की मदद से आपस में बांध दें और अपने बेडरूम में सिरहाने पर रख दें यह टोटका जल्दी ही वैवाहिक जीवन में लाभ दिलाएगा।

8.अगर आपने अपने बेडरूम में शीशा लगा रखा है तो उसे तुरंत हटा दें वास्तु के अनुसार बेडरूम में शीशा होना अशुभ माना जाता है।

9.प्रत्येक सोमवार को पति-पत्नी को जोड़े से शिवलिंग पर दूध का अभिषेक करना चाहिए इससे भगवान शंकर की कृपा से वैवाहिक जीवन में फायदा मिलता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो